home page

Indian Railways: ईस्ट सेंट्रल रेलवे के यात्रियों के लिए शुरू की गई स्पेशल ट्रेनें

Indian Railways: भारतीय रेलवे अपने यात्रियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए हर प्रकार की सुविधाएं यात्रियों को उपलब्ध करवाता है. भारत में ट्रेन से सफर करने वाले लोगों की तादाद लाखों में है. ऐसे में ट्रेन से सफर करने वालों के लिए कई बार स्पेशल ट्रेन चलाई जाती है. आइये जानते है इसके बारे में विस्तार से.
 
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो) : यात्रियों को भीड़ या मौसम के कारण यात्रा में कोई परेशानी ना हो इसके लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाती हैं.अगर आप भी अक्सर ट्रेन से सफर करते हैं और आने वाले दिनों में ट्रेन से सफर करने की योजना बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी हो सकती है.


दरअसल बढ़ती ठंड और कोहरे की वजह से ट्रेनें कैंसिल हो रही हैं, वहीं कई ट्रेनें अपने गंतव्य स्थान पर घंटों की देरी के साथ पहुंच रही हैं. यात्रियों की इसी परेशानी को देखते हुए भारतीय रेलवे की ओर से ईस्ट सेंट्रल रेलवे जोन के तहत पटना से पुरी तक के सफर के लिए स्पेशल ट्रेनों की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया है. 

Indian Railways: एक ही रूट की ट्रेनों का होता है अलग-अलग किराया, रेलवे इस हिसाब से तय करता है टिकट की कीमत


किन यात्रियों के लिए आसान होगी यात्रा


ईस्ट सेंट्रल रेलवे जोन के इस फैसले का सीधा फायदा उन यात्रियों को मिलेगा जो बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लिए यात्रा करने वाले हैं. जानकारी हो कि बढ़ती ठंड के कारण नए साल के बाद फरवरी के अंत तक बहुत से ट्रेनें कैंसिल हुई हैं. जिसके कारण यात्रियों को आने- जाने में परेशानी का सामना कर पड़ रहा है. नए फैसले के बाद से यात्रियों को कुछ राहत रहेगी.


स्पेशल ट्रेन का यह रहेगा शेड्यूल 


स्पेशल ट्रेन के शेड्यूल की बात करें तो पटना से पुरी तक ट्रेन संख्या 03230 हर सप्ताह गुरुवार को चलेगी. यह पटना से सुबह 08.45 बजे गंतव्य स्थान के लिए रवाना होगी और शुक्रवार को  02.55 बजे पुरी पहुंचेगी.

Indian Railways: एक ही रूट की ट्रेनों का होता है अलग-अलग किराया, रेलवे इस हिसाब से तय करता है टिकट की कीमत

स्पेशल ट्रेन 5 जनवरी से 23 फरवरी 2023 तक चलाई जाएगी. वापसी में पुरी से पटना के लिए ट्रेन संख्या 03229 हर सप्ताह शुक्रवार को चलेगी. स्पेशल ट्रेन पुरी से दोपहर के समय 14.55 बजे गंतव्य स्थान के लिए रवाना होगी. अगले दिन शनिवार सुबह 09.35 बजे ट्रेन पटना पहुंचेगी.