home page

Life Tips: लड़कों को अक्सर अपने से बड़ी उम्र की महिलाएं और भाभी आती हैं पसंद! जानिए इसकी वजह

लड़कों को खुद से बड़ी उम्र की महिलाएं ज्यादा पसंदा आती है. क्योंकि उन्हें उनसे ज्यादा प्यार मिलता है। लड़के ज्यादा उम्र की महिलाएं के प्रति आर्कषण होता है। बड़ी उम्र की महिलाएं झगड़ा नहीं करती हैं। इसी कारण लड़के अपने से बड़ी उम्र की महिलाओं को पसंद करते हैं। 

 | 
Life Tips: लड़कों को अक्सर अपने से बड़ी उम्र की महिलाएं और भाभी आती हैं पसंद! जानिए इसकी वजह

HR Breaking News (ब्यूरो) : प्यार एक बेहद खूबसूरत अहसास होता है, जिसमें जाति, रंग, उम्र कोई भी चीज जरूरी नहीं होती. ये बातें आपने कई बार अलग-अलग लोगों से सुनी होगी, साथ ही प्रियंका चोपड़ा, सचिन तेंदुलकर, करीना कपूर, भारती सिंह, अर्जुन कपूर जैसे कई उदाहरण भी हैं, जिन्होंने प्यार में उम्र की सीमा को देखे बिना अपना पार्टनर चुना. हमारे समाज के नियमानुसार शादी के लिए लड़की की उम्र कम और लड़के की उम्र ज्यादा होनी चाहिए लेकिन बदलते वक्त के साथ लड़कों में अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों के प्रति ज्यादा आकर्षण देखा गया।

ये भी पढ़ें : रिलेशनशिप में पाना चाहते हैं सम्मान और प्यार तो इन 5 बातों का रखें ध्यान

ये बात केवल बॉलीवुड ही नहीं कई रिसर्च में भी सामने आ चुकी है  कि पुरुषों में अपने से ज्यादा उम्र की महिलाओं के प्रति आकर्षण होता है. सोशल मीडिया में 'भाभी' शब्द को लेकर कई जोक्स और Memes भी वायरल होते रहते हैं. TV में भी ऐसे कई सीरियल दिखाए जाते हैं, जिसमें पुरुष अपने पड़ोस की भाभी के साथ फ्लर्ट करते देखे जाते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ऐसा क्यों होता है?


क्या कहती हैं रिसर्च

ये भी पढ़ें : लव रिलेशनशिप में ये बातें पदा कर देती हैं दूरी, टूट जाता है रिश्ता

1. Today.com के द्वारा किए गए एक सर्व के अनुसार बड़ी उम्र की महिलाओं में फाइनेंशियल स्टेबिलिटी, रिश्तों की बेहतर समझ और कॉन्फिडेंस लेवल ज्यादा होता है, जिसकी वजह से पुरुषों को बड़ी उम्र की महिलाएं ज्यादा पसंद आती हैं. 


2. Research by Gloria Cowan में भी यह बात सामने आती है कि पुरुषों को अपने से बड़ी उम्र की महिलाएं पसंद आती हैं लेकिन उनका रिश्ता ज्यादा वक्त तक नहीं चल पाता.  

बड़ी उम्र की महिलाओं को पसंद करने की वजह

ये भी पढ़ें : लड़कों की इन 3 आदतों पर दीवाने होती हैं लड़कियां

1. पति-पत्नी के बीच लगातार बढ़ते झगड़े भी इसकी एक वजह हैं, बड़ी उम्र की महिलाओं में बचपना नहीं होता, जिससे झगड़े नहीं होते. 
2. बड़ी उम्र की महिलाओं में रिश्तों की बेहतर समझ होती है. 
3. बड़ी उम्र की महिलाएं आर्थिक रूप से ज्यादा मजबूत होती हैं. 
4. बड़ी उम्र की महिलाओं में मैच्योरिटी ज्यादा होती है.