home page

Life Tips: पति-पत्नी एक साथ सोते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, नहीं तो भुगतना पड़ेगा अंजाम

वास्तु शास्त्रों के अनुसार पति-पत्नी को एक साथ सोते समय ये गलतियां कभी नहीं करनी चाहिए. उन्हें कुछ नियमों का पालन करना चाहिए. जो उनकी सुखमय जिंदगी के लिए बहुत जरूरी है। आइए नीचे जानते हैं. इन खास नियमों के बारे में....

 | 
Life Tips: पति-पत्नी एक साथ सोते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, नहीं तो भुगतना पड़ेगा अंजाम

HR Breaking News (ब्यूरो) : क्या आपको पता है कि वास्तु दोष भी पति-पत्नी के बीच दूरियों का एक कारण हो सकता है. इसका कनेक्शन आपके बेडरूम में सोने के तरीके से भी हो सकता है. अगर आप गलत दिशा में सो रहे हैं तो यह दांपत्य जीवन में दरार पैदा कर सकता है. आइए जानते हैं कि पति-पत्नी को अपने बेडरूम में कैसे सोना चाहिए, ताकि दोनों के बीच तालमेल बना रहे.

ये भी पढ़ें : पति को पत्नी पर दूसरे मर्दो के फिदा होने का लगा रहता था डर, नहीं करने देता था ये काम

शास्त्रों में पति-पत्नी के लिए कुछ नियम बताए गए हैं. इनका पालन करने से दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहता है. शास्त्रों में कहा गया है कि पत्नी को धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों के लिए दाहिनी ओर बैठना चाहिए. जबकि अन्य सांसारिक कार्यों (बैठते, सोते, भोजन करते समय) में पत्नी का स्थान पति की बाईं ओर होना चाहिए. 

वास्तु शास्त्र क्या कहता है

ये भी पढ़ें : मां के अफेयर को लेकर बेटी को लग गया पता, पिता थे बिल्कुल बेखबर


वास्तु कहता है कि घर के मुखिया को हाई एनर्जी जोन यानी दक्षिण दिशा में सोना चाहिए. बिस्तर इस तरह से लगाना चाहिए कि सोते हुए पति-पत्नी के पैर दक्षिण दिशा में न हों. दक्षिण दिशा में सिर और उत्तर दिशा में पैर रखना सबसे अच्छा माना जाता है.


दक्षिण दिशा में सोने के फायदे

ये भी पढ़ें : सुहागरात में पति ने आधी रात में पत्नी के साथ की ऐसी हरकत, फिर हुआ....


वास्तु शास्त्र के अनुसार, दक्षिण दिशा में सिर करके सोने से पति-पत्नी के जीवन में खुशी-समृद्धि बढ़ती है और न ही घर में कभी भी धन की कोई कमी होती है. 

(नोट- यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. HR Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)