home page

Love Tips: कहीं आपका पार्टनर आपके साथ कोई खेल तो नहीं रहा खेल, इस तरीके से करें पहचान

एक उम्र में सभी को प्यार होता है। अगर आप किसी के साथ लव रिलेशनशिप में हैं। लेकिन आपको अपने पार्टनर पर शक है। की वो आपके साथ धोखा कर रहा है। पार्टनर आपसे बार-बार झूठ बोलता है। और आपको उससे पीछा छुड़ाना है। 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो) : Relationship Tips: हर किसी को एक उम्र पार करने के बाद लव पार्टनर की तलाश होती है, आप चाहते हैं कि ये साथ सच्चा, वफादार और भरोसेमंद हो, लेकिन सभी लोग इतने खुशकिस्मत नहीं होते, इस मैटेरियलिस्टिक वर्ल्ड में सच्चा प्यार मिलना काफी मुश्किल है. हमें अक्सर प्यार में धोखे के खबर मिलती रहती है. जिसके साथ आप सारी जिंदगी बिताने का ख्वाब देख रहे हैं अगर उसके नीयत में खोट है तो पूरा जीवन बर्बाद हो सकता है. जो लोग बेवफाई होते हैं उनकी फितरत में झूठ बोलना होता है. इसलिए आज हम आपको वो सारी ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिनके जरिए पार्टनर का झूठ आसानी से पकड़ा जा सकता है।

ये भी पढ़ें : लव रिलेशनशिप बनाने से पहले लड़के जान लें लड़कियों की ये 4 बातें

1. बहाने बनाना


झूठ बोलोने वालों की खास बात ये होती है कि वो एक सच को छिपाने के लिए कई बार झूठ बोलते हैं. जो लोग अपने पार्नटर से झूठ बोलते हैं वो लोग हर बार नए बहाने बनाने में माहिर होते हैं. अगर पार्टनर बार-बार बयान बदल रहा है तो समझ जाएं कि वो अव्वल दर्जे का झूठा इंसान हैं. ऐसे लोगों से पीछा छुड़ा लेने में ही भलाई है।


2. नजरें चुराना


आपने हमेशा इस बात पर गौर किया होगा कि जो लोग झूठ बोलने की कोशिश करते हैं वो सामने वाले से ठीक से नजरें नहीं मिला पाते. नजरें चुराना झूठों की फितरत होती है. इसलिए जब भी आपका पार्टनर किसी घटना के बार में विस्तार से बताए तो उससे आंखे मिलाकर बात करने की कोशिश करें।


3. हर चीज को सिक्रेट रखना


पार्टनर होता है जिससे हम अपनी जिंदगी और डेली लाइफ की छोटी या बड़ी एक्टिविटीज शेयर करने से गुरेज नहीं करते, लेकिन जब आपका पार्टनर धोखा देना शुरू करता/करती है तो वो आपसे हर बात छिपाने लगता/लगती है. अहप आपका साथी पूछने के बावजूद कई बाते नहीं शेयर कर रहा तो समझ जाएं कि दाल में कुछ काला है।

ये भी पढ़ें  मर्दों की इन चीजों को देखकर महिलाएं नहीं कर पाती है कंट्रोल

4. बोलने में लड़खड़ाना


हो सकता है कि कुछ लोग झूठ बोलने में माहिर हों, लेकिन ज्यादातर शख्स इतना चालाक नहीं होता. अगर आपका पार्नटर झूठ बोल रहा है तो बेहद मुमकिन है कि उसकी जुबान लड़खड़ा रही होगी, जिसे आप आसानी से पकड़ सकते हैं. अगर वो चालाक है तो आप उससे अचानक कोई ट्रिकी सवाल पूछ दें और फिर उसका रिएक्शन देखें. अक्सर लोग उन सवालों का जवाब ठीक से नहीं दे पाते जिसके लिए वो पहले से रेडी नहीं होते।