home page

मेरी कहानी: प्रेमिका ने अपने ही चचेरे भाई की साथ रचा ली शादी, प्रेमी ने किया ये काम

भाई बहन का रिश्ता बड़ा ही प्यार और विश्वास पर टिका हुआ होता है लेकिन इस कहानी ने इन सभी बातों को शर्मिदा कर दिया है। कहानी में प्रेमी ने बताया कि उसकी प्रेमिका ने अपने ही चचेरे भाई के साथ शादी रचा ली जिसके बाद प्रेमी ने किया ये काम
 
 | 
मेरी कहानी: प्रेमिका ने अपने ही चचेरे भाई की साथ रचा ली शादी, प्रेमी ने किया ये काम

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, सवाल: मैं 20 साल का एक अविवाहित लड़का हूं। मैं अभी बी.टेक थर्ड ईयर में पढ़ रहा हूं। मेरी एक गर्लफ्रेंड है, जोकि मुझसे ढाई साल बड़ी है। हम दोनों दो साल से रिलेशनशिप में हैं। मैं उसे बहुत प्यार करता हूं। वह भी मुझे बहुत चाहती है। हम दोनों शादी भी करना चाहते हैं। लेकिन उसके माता-पिता उसके चचेरे भाई के साथ उसकी शादी करा रहे हैं।

Chanakya Niti- इन महिलाओं से हमेशा बनाकर रखें दूरी, वरना हो सकती है जिंदगी बर्बाद

जब घर में उसकी शादी की बात चल रही थी, तो उसने अपने पैरेंट्स को हमारे बारे में सब कुछ सच-सच बता दिया, लेकिन उसके घरवालों ने हमारे रिश्ते के लिए साफ इनकार कर दिया।
हम दोनों के रिश्ते के बारे में पता चलने के बाद उसके माता-पिता ने न केवल उसे कुछ समय के लिए घर में कैद कर दिया था बल्कि मेरे से बात करने के सारे रास्ते भी बंद कर दिए। उसने मुझसे बात करने की बहुत कोशिश की लेकिन चीजें बिगड़ती चली गई। हालांकि, इस बीच उसने अपनी शादी को एक साल के लिए टाल दिया था। लेकिन इस दौरान उसके घरवालों ने उसे धमकी देते हुए कहा कि अगर वह अपने माता-पिता के खिलाफ जाती है और मुझसे प्यार करती रही, तो वे सभी मिलकर मुझे नुकसान पहुंचाएंगे।


उनकी बातों ने उसे इतना ज्यादा डरा दिया कि मेरी सुरक्षा के खातिर वह अब अपने चचेरे भाई से शादी करने के लिए तैयार हो गई है। हमारी आखिरी बातचीत के दौरान उसने मुझसे कहा कि 'मैं समस्याएं पैदा करके आपका जीवन खराब नहीं करना चाहती हूं। इसलिए मैं आपसे दूर जा रही हूं। अगर मैंने अपने मां-बाप की बात नहीं मानी, तो वह आपके साथ बहुत बुरा बर्ताव करेंगे।

Chanakya Niti: घर के मुखिया में होने चाहिए ये बातें, चारों तरफ होगी खुशहाली


आप मेरी चिंता मत करो। आप बस अपने करियर में कुछ करना। आई लव यू।' यह कहकर उसने कॉल काट दी। मैं उसके प्यार में पागल हूं। मैं उसके बिना अपने जीवन के बारे में सोच भी नहीं सकता। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मुझे क्या करना चाहिए? (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)
 

एक्सपर्ट का जवाब


फोर्टिस हेल्थकेयर में मानसिक स्वास्थ्य और व्यवहार विज्ञान विभाग की प्रमुख कामना छिब्बर कहती हैं कि आपके साथ एक घनिष्ठ संबंध साझा करने के बावजूद आपकी प्रेमिका ने एक ऐसा निर्णय लिया है, जोकि उनके लिए भी बिल्कुल आसान नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि वह अपने परिवार के खातिर एक ऐसे रिश्ते में बंधने जा रही हैं, जिसमें उनकी बिल्कुल भी खुशी नहीं है।

ऐसे में मैं आपसे यही कहूंगी कि आप उनके फैसला का सम्मान करें। किसी भी तरह का दवाब बनाकर उनके फैसले को कठिन बनाने की कोशिश न करें।

गर्लफ्रेंड का साथ छोड़ना ही बेहतर
हो सकता है कि जब आप दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया हो, तब आपने इस तरह के निर्णय की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं की हो। लेकिन अब चीजें बदल चुकी हैं। आप नहीं जानते कि आपकी प्रेमिका को हर दिन क्या-क्या सहना पड़ रहा है। ऐसे में सबसे ज्यादा जरूरी यही है कि आप उनसे एकदम से दूर हट जाएं।

मैं जानती हूं कि आपके लिए ऐसा करना आसान नहीं होगा। लेकिन अगर सब कुछ जानते हुए भी अगर आपने अपनी गर्लफ्रेंड से रिश्ता नहीं तोड़ा, तो उनके लिए चीजें बिगड़ सकती हैं। मेरी कहानी: सगाई होने के बाद मेरा मंगेतर मुझसे रिश्ता तोड़ना चाहता है, उसने कहा कि 'मैं बहुत मोटी हूं'

करियर पर फोकस करें
जैसा कि आपने बताया कि आप अभी बी.टेक थर्ड ईयर में पढ़ रहे हैं। ऐसे में मैं आपसे कहना चाहती हूं कि अभी पूरी तरह अपना करियर बनाने का समय है। शादी-ब्याह के लिए आपकी उम्र बहुत छोटी है। मैं मानती हूं कि अपने प्यार को भुला देना आसान नहीं होता, लेकिन इसके लिए करियर को बर्बाद करना भी एक बहुत बड़ी बेफकूफी है।

आप अपने जीवन में आगे बढ़ सकते हैं। हो सकता है कि आपको आगे कोई ऐसा साथी मिले, जो न केवल आपको बहुत प्यार करेगा बल्कि समझेगा भी। अभी के लिए चीजों को रोक देना ही सही है। मेरी कहानी: फर्जी प्रोफाइल बनाकर मैंने अपने देवर के साथ संबंध बनाने पर बात की, जिसमें मुझे कुछ भी गलत नहीं