home page

मेरी कहानी: मेरे पति का शादीशुदा दोस्त मेरे आना चाहता है नजदीक, पति को कैसे बताऊं

दोस्त तो सभी की लाइफ में होते हैं कुछ अच्छे होते हैं तो कुछ बुरे भी होते हैं तो ऐसा होना चाहिए जो आपकी मां बेटी को गलत नजरों से न देखे। आज हम आपको एक महिला की कहानी सुनाने जा रहे हैं इस कहानी में महिला के पति का शादीशुदा दोस्त रोमांटिक मैसेज करता है। पति का दोस्त महिला के करीब आना चाहता है.

 | 
मेरी कहानी: मेरे पति का शादीशुदा दोस्त मेरे आना चाहता है नजदीक, पति को कैसे बताऊं

HR Breaking News (ब्यूरो) : मैं एक विवाहित महिला हूं। मेरी शादी में सब कुछ सही चल ही रहा था कि अचानक से मुझसे एक बहुत बड़ी गलती हो गई। दरअसल, मेरे पति का शादीशुदा दोस्त मुझे व्हाट्सएप पर रोमांटिक मैसेज भेजने लगा था। वह न केवल मुझसे प्यार जताता था बल्कि मेरे करीब भी आना चाहता था। हालांकि, इस सब में मेरी गलती इतनी सी है कि मैंने उसे तुरंत ब्लॉक नहीं किया बल्कि उसके टेक्स्ट मैसेज को बस पढ़कर ही छोड़ दिया।
इस वजह से उसे न केवल गलत इशारा मिल गया बल्कि अब वह मुझे अंतरंग होने की बातें भी कहने लगा है।

लेकिन सच तो यह है कि मुझे उसमें कोई दिलचस्पी नहीं है। इस बारे में मैं अपने पति को भी नहीं बता सकती हूं। ऐसा इसलिए क्योंकि हर कोई सोचेगा कि उसके इस व्यवहार के लिए मैंने ही उसे प्रोत्साहित किया है जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है। मैं खुद उसकी इस हरकत से काफी परेशान हूं। 


एक्सपर्ट का जवाब

ये भी पढ़ें : इन 3 लोगों से हमेशा रहना चाहिए बचकर, जिंदगी कर देते हैं बर्बाद


गुरुग्राम के आर्टेमिस अस्पताल में मनोविज्ञान की एचओडी डॉ रचना खन्ना सिंह कहती हैं कि मैं समझ सकती हूं कि जिस स्थिति में आप हैं, उसमें आप कितना असहज महसूस कर रही होंगी। आपने जो कुछ भी बताया है, उससे इतना तो साफ है कि आपका इरादा अपने पति को धोखा देने का तो बिल्कुल भी नहीं है।

इस केस में आप न केवल खुद को दोषी मान रही हैं बल्कि आपको इस बात का डर भी है कि आपके पति को जब इस सबके बारे में पता चलेगा, तो कहीं वह उल्टा आप पर ही शक करने न लग जाएं।

हालांकि, ऐसे में मैं आपको यही सलाह दूंगी कि सबसे पहले खुद को दोष देना बंद करें। ऐसा इसलिए क्योंकि इस एक वजह से आप खुद मुसीबत को न्यौता दे रही हैं। जो कुछ भी हो रहा है, अगर उसके लिए आप खुद को दोषी मानेंगी, तो सबको लगने लगेगा कि जरूर गलती आपने ही की है।

पति के दोस्त से करनी पड़ेगी बात


आपकी सारी बातों को ध्यान में रखते हुए सबसे पहले मैं आपसे यही कहूंगी कि आप अपने पति के दोस्त से बात करें। अपने पति के दोस्त को बताएं कि आप इस तरह की बातचीत से बिल्कुल भी सहज नहीं हैं। इस दौरान आप उनके साथ थोड़ी सख्ती से भी पेश आ सकती हैं।

आप उन्हें यह भी कह सकती हैं कि अगर वह अपनी इन हरकतों से बाज नहीं आए, तो आप अपने पति को इस बारे में सब कुछ बता देंगीं। हो सकता है कि आपकी बातों को सुनकर उन्हें थोड़ी अकल आ जाए। हालांकि, इस दौरान आपको डरना बिल्कुल भी नहीं है।

मैं आपसे ऐसा करने के लिए इसलिए भी कह रही हूं कि क्योंकि आपने बताया कि आप अपने पति को इस बारे में कुछ भी बताना नहीं चाहती है। हो सकता है कि आपकी बातों को सुनकर आपके पति के दोस्त का मूड बदल जाए। जब आप दोनों ही सब कुछ सही कर सकते हैं, तो किसी तीसरे को इसमें शामिल क्यों करना।

पति को बताना भी है सही रास्ता


मैं इस बात की आपको गारंटी नहीं दे सकती कि अपने पति के दोस्त को समझाने के बाद वह आपको परेशान करना बंद कर देंगे। हो सकता है कि आपके बोलने के बाद भी उनका व्यवहार ज्यों का त्यों बना रहे। ऐसे में अपने पति के साथ खुली बातचीत करना एक अच्छा विचार होगा। आप अपने पति को बता सकती हैं कि लंबे समय में उनका दोस्त आपको परेशान कर रहा है।

ये भी पढ़ें : ये काम को करते समय किसी को न रखें साथ, हो सकता है बड़ा नुकसान

आपने उन्हें समझाने की भी बहुत कोशिश की, लेकिन उससे भी कुछ फायदा नहीं हुआ। आपका यह कदम न केवल आपको अपराध करने वाली भावना से छुटकारा दिलाने में मदद करेगा बल्कि आपके पति के समाने भी सारी सच्चाई होगी। इस दौरान वह अपने हिसाब से अपने दोस्त से निपट सकते हैं, जिसके लिए आपको परेशान होना भी नहीं पड़ेगा।