home page

मेरी कहानी: मेरी पत्नी के तीन लोगों के साथ है अफेयर, पति ने बयां किया दर्द

पति-पत्नी का रिश्ता प्यार ओर भरोसे पर टिका होता है। पति-पत्नी को कभी धोखा नहीं देना चाहिए. ये एक पवित्र रिश्ता होता है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कहानी सुनाने जा रहे हैं जिसमें शादी को 6 साल होने के बाद पति को पता चला की पत्नी के तीन लोगों के साथ अफेयर हैं आइए नीचे जानते हैं पूरी कहानी

 | 
मेरी कहानी: मेरी पत्नी के तीन लोगों के साथ है अफेयर, पति ने बयां किया दर्द

HR Breaking News (ब्यूरो) : मैं एक शादीशुदा इंसान हूं। मेरी शादी को 6 साल हो चुके हैं। मेरा एक 3 साल का बेटा भी है। मेरी पत्नी के साथ भी मेरे संबंध अभी तक बहुत अच्छे रहे हैं। लेकिन कुछ दिनों पहले सब कुछ बदल गया। दरअसल, मेरे ज्यादातर रिश्तेदार हमारी खुशहाल शादी से ईर्ष्या करते हैं। उन्हें न केवल मुझे और मेरी पत्नी को एक-दूसरे के साथ खुश देख जलन होती है बल्कि वह हमारे रिश्ते में कोई न कोई कमी भी निकालते रहते हैं। खैर, पति-पत्नी के रूप में हम कभी भी इस तरह की बातों पर ध्यान नहीं देते हैं।


लेकिन हाल ही में, मुझे पता चला कि शादी से पहले मेरी पत्नी के तीन अलग-अलग लोगों के साथ संबंध थे। जब हमारी शादी हो रही थी, वह उस समय भी एक लड़के के साथ रिश्ते में थी। मुझे इन बातों पर इसलिए भी भरोसा हो रहा है क्योंकि मेरी पत्नी देखने में बहुत ही आकर्षक है। वह न केवल बहुत ही खुले विचारों वाली लड़की है बल्कि उसे लोगों से बात करना भी अच्छा आता है।

ये भी पढ़ें :  पुरुषों में हों ये 5 गुण तो महिलाएं उनके तरफ आती है भागी चली


हालांकि, वर्तमान में ऐसा कुछ भी नहीं है। मेरी पत्नी का अपने पुरुष मित्रों या पूर्व-प्रेमियों में से किसी के साथ भी कोई संबंध नहीं है। लेकिन मेरी पत्नी का अतीत ही मुझे पल-पल मार रहा है। मैं सोच-सोचकर पागल हो रहा हूं। यही एक वजह भी है कि मैंने अपनी रातों की नींद हराम कर रखी है।

एक्सपर्ट का जवाब

मुंबई में रिलेशनशिप काउंसलर रचना अवत्रामणि कहती हैं कि मैं केवल आपसे एक सवाल पूछना चाहती हूं कि क्या हम अपने अतीत को बदल सकते हैं? नहीं ना, तो फिर जो बातें बीत गईं, उनको याद करके अपना आज क्यों खराब करना। अतीत के आधार पर किसी व्यक्ति के चरित्र या वफादारी को परिभाषित नहीं किया जा सकता है।

खासकर, तब जब वह व्यक्ति लंबे समय से किसी रिश्ते में प्रतिबद्ध हो। आपके केस में भी मुझे ऐसा ही दिख रहा है। आप अपनी पत्नी के अतीत की वजह से अपना आज खराब रहे हैं जबकि आप यह भूल रहे हैं कि वह आपसे कितना प्यार करती हैं।

क्या वह एक बुरी पत्नी हैं?


जैसा कि आपने बताया कि आपकी शादी को छह साल हो चुके हैं। आप दोनों का तीन साल का एक बेटा भी है। आपकी पत्नी के साथ आपके संबंध भी काफी अच्छे हैं, जिसकी वजह से आपके संबंधियों को भी जलन होती है। लेकिन आपको कुछ समय पहले पता चला कि शादी से पहले आपकी पत्नी एक रिश्ते में थी, तो क्या यह मिलकर उन्हें एक बुरी पत्नी बनाते हैं?

आप यह भी कह रहे हैं कि वह अब किसी के साथ भी संपर्क में नहीं हैं, तो क्या आपका इसके बाद भी आपका उनके के साथ रिश्ता तोड़ना सही होगा? लेकिन इस दौरान आप ये भूल रहे हैं कि आपकी पत्नी के साथ आपके संबंध बहुत अच्छे हैं, जो शायद सभी विवाहित जोड़ों के बीच नहीं होते।

अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है


मैं समझ सकती हूं कि अचानक से अपनी पत्नी का अतीत पता चलने के बाद आप काफी परेशान हैं। लेकिन अगर आपको अपने पार्टनर के अतीत के बारे में परिवार के किसी खास व्यक्ति से पता चलता, तो यह मुश्किल हो सकता था। अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है।

ये भी पढ़ें :  पति में हों ये 5 गुण तो पत्नी हमेशा रहती है संतुष्ट

आपकी शादी अभी भी पहले जैसी ही है। अपनी पत्नी से नाराज होने के बजाए उनसे बात करें। उनसे सच जानने की कोशिश करें। हां, सबसे ज्यादा जरूरी बात कि अपनी पत्नी के अतीत को आपने आज पर हावी न होने दें, वरना इस रिश्ते को निभाना मुश्किल हो जाएगा।