home page

Palmistry - हाथों की ये रेखा, दिलाती है सच्चा लाइफ पार्टनर

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथ की रेखा से उसके वैवाहिक जीवन से जुड़ी बातें जानी जा सकती हैं। अगर किसी आदमी के हाथ में ऐसी विवाह रेखा हो तो उसे खूब प्रेम करने वाली पत्नी मिलती है।
 
 | 

HR Breaking News, Digital Desk- हस्तरेखा ज्ञान के आधार पर व्यक्ति के विवाह से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें पता लगाई जा सकती हैं। विवाह का समय, आपके जीवनसाथी का स्वभाव और दांपत्य जीवन आदि के बारे में जाना जा सकता है। हाथ में कनिष्ठा यानी सबसे छोटी उंगली के सबसे नीचे वाले क्षेत्र को बुध का स्थान कहा जाता है और इस भाग पर हथेली के बाहर की तरफ से जो रेखा आती है, उसे मैरिज लाइन यानी विवाह रेखा कहते हैं। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार विवाह रेखा का स्पष्ट होना सुखी वैवाहिक जीवन का संकेत माना जाता है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर किसी आदमी के बाएं हाथ में दो और दाएं हाथ में एक विवाह रेखा पाई जाती है तो ऐसे लोगों की पत्नी बहुत गुणवान होती है। इन पुरुषों की पत्नी उन्हें बहुत प्रेम करती है और इनकी हर छोटी-बड़ी बात का ख्याल रखती है।

माना जाता है कि जिन लोगों के हाथ में मैरिज लाइन या विवाह की रेखा हृदय रेखा के समीप होती है तो ऐसे लोगों की शादी जल्दी यानि कम उम्र में ही होने का संकेत होता है। लगभग 20 साल की उम्र में ऐसे लोगों का विवाह हो जाता है।


वहीं यदि दोनों दोनों हाथों में विवाह रेखा की लंबाई एक जैसी होने पर पति-पत्नी दोनों ही सुखी दाम्पत्य जीवन का आनंद उठाते हैं। ऐसे लोगों के बीच आपसी तालमेल भी अच्छा होता है।

यदि किसी पुरुष के हाथ में विवाह रेखा सूर्य पर्वत की तरफ जाती है तो हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि ऐसे व्यक्ति की पत्नी एक सम्पन्न परिवार से होती है।