home page

गुणवान पत्नी : ऐसी लड़कियां बनती है Best wife , पति का जीवन बन जाता है स्वर्ग

जिन लड़कियों में होते है ये गुण, उन लड़कियों के पति का जीवन बन जाता है स्वर्ग जैसा, जीवन भर जाता है खुशियों से।  क्या आपकी पत्नी में है ये गुण 
 | 
best wife

HR Breaking News, New Delhi : अगर किसी लड़के से ये पूछने जाएंगे कि वह कैसी पत्नी चाहते हैं, तो शायद उनके पास लंबी लिस्ट तैयार हो। हालांकि, सच तो ये है कि एक परफेक्ट साथी की कुछ खूबियां ही काफी होती हैं, जो पूरे शादीशुदा जीवन को खुशी-खुशी जीने की वजह दे देती हैं। ये वजहें न तो पैसे से जुड़ी हैं और ना ही दिखावे से। बल्कि ये चीजें वो हैं, जो दिल से दिल का नाता बनाती हैं। हम आपको बता रहे हैं ऐसी ही चार खूबियां जो लड़कों की नजरों में किसी भी लड़की को बेस्ट पत्नी बना सकती हैं। 
परिवार को एकजुट करके रखना
लड़के के मन का सबसे बड़ा डर यही रहता है कि शादी के बाद कहीं उनकी पार्टनर उन्हें पैरंट्स से दूर न कर दे। हालांकि, जब उन्हें ऐसी हमसफर मिल जाए, जो उनके माता-पिता को भी बिल्कुल अपने पैरंट्स की तरह प्यार करे और उनका ख्याल रखे, तो वो खुद को लकी मानते हैं।

'मैं' में न जीना
ऐसी लड़कियां जिनका पूरी जिंदगी 'मैं और मेरा' यानी सिर्फ खुद पर ध्यान केंद्रित रहता है वो किसी और के लिए कुछ भी कर पाने में विफल हो जाती हैं।

वहीं इस अहंकार के भाव से उलट जमीन से जुड़ी रहने वाली और दूसरों की केयर करने वाली लड़कियां जानती हैं कि रिश्ते सिर्फ 'मैं' से नहीं चल पाते। वो ये अच्छे से समझती हैं कि 'मैं' से ज्यादा ताकत 'हम' में होती है। 


खुद की लाइफ होना
लड़कों को यकीनन तब काफी अच्छा लगता है, जब उनकी पार्टनर उनके साथ समय बिताती है। वो भी चाहते हैं कि दोनों ज्यादा से ज्यादा समय साथ रहें।

हालांकि, जब लड़की की खुद की कोई सोशल लाइफ न हो, कोई सपने न हो और अपनी पसंद-नापसंद न हो, व उसका सबकुछ साथी पर निर्भर करने लगे तो लड़के को रिश्ते में बोझिल सा महसूस होने लगता है। उसका दम सा घुटने लगता है।

दोस्त बन जाना
कपल के बीच में प्यार तो होता ही है, लेकिन पता है उससे भी बेस्ट क्या है? जोड़े का एक-दूसरे का दोस्त बन जाना। जब पत्नी फ्रेंड बन जाए, तो इससे पति अपने दिल की पूरी बात उनके सामने बिना झिझके रख पाते हैं। ये रिश्ते को इतना पॉजिटिव बना देता है कि कोई भी गलतफहमी दोनों के बीच में नहीं आ पाती है।
ऐसी पत्नियां नहीं पसंद करते पति
जो मतलबी हो।
जिसके लिए पैसे ही सबकुछ हों।
हमेशा शक करने वाली।
छोटी-छोटी बातों पर लड़ने वाली।
अपनी गलती न मानने वाली।
जरूरत से ज्यादा डिमांडिंग।
हर बात पर रोकने-टोकने वाली।
जो पर्सनल स्पेस न दे।
बार-बार छोड़ने या रिश्ता तोड़ने की धमकी देने वाली।
जो दोस्तों व परिवार को दूर कर दे।