home page

Relationship Tips: क्या पार्टनर चाहता है सिर्फ वासना की आग बुझाना, या सच्च में सच में करता है प्यार, ऐसे करें पता

अगर आप भी अपने पार्टनर की सोच को लेकर परेशान है तो ये बातें आपकी काफी मदद करने वाली है। इन बातों से आप आसानी से ये पता लगा सकते है कि क्या आपका पार्टनर सिर्फ काम वासना की आग बुझाना चाह रहा है या फिर सच में आपको प्यार करता है। 
 
 | 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, : Signs of Love and Sex- आपका पार्टनर आपसे प्यार करता है या फिर बस शारीरिक संबंध (Sexual Relation) बनाने के लिए आपसे जुड़ा है, इस बात को समझना जरा मुश्किल सा है, क्योंकि कई बार पार्टनर के व्यवहार से ऐसे लक्षण नहीं दिखते हैं. आजकल प्यार में धोखे की खबरें बहुत ज्यादा आती हैं, ऐसे में इस बात को जानना जरूरी है कि आपका पार्टनर रिश्ते को लेकर गंभीर है या फिर बस कुछ समय के लिए फायदा उठाकर मजे करना चाहता है, या फिर सिर्फ शारीरिक संबंध (Sexual Relation) तक ही उसका रिश्ता सीमित है. हम आपको कुछ ऐसे प्वाइंट्स बताएंगे जिससे आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं. 

क्या सिर्फ शारीरिक संबंध बनाने की होती है बात
 
क्या आपका पार्टनर हर वक्त शारीरिक संबंध बनाने की बात करता है या फिर इसके आगे भी रिश्ते को गंभीरता से लेता है. क्या वो बिस्तर पर जाने के लिए या अकेले मिलने के लिए बेताब रहता है या फिर प्यार भरी बातें भी करता है, क्या वो आपकी केयर करता है, इन चीजों से आप पता लगा सकती हैं कि पार्टनर चाहता क्या है. 


शादी की बात न करना 

क्या वो शादी या फ्यूचर को लेकर कोई बात नहीं करता, जब आपका पार्टनर आपसे शादी या फिर दोनों के फ्यूचर की बात नहीं करता है तब समझ लें कि उसे रिश्ते में खास इंट्रेस्ट नहीं है. वो बस टाइम पास कर रहा है. भविष्य को लेकर कोई प्लानिंग नहीं है, यहां प्यार नहीं है. कई व्यक्ति बस सेक्स के लिए ही रिश्ता बनाते हैं. 


परिवार से नहीं मिलाता 

अगर वो आपको अपने परिवार से नहीं मिलाता तो समझ लीजिए कोई गड़बड़ है, वो इस रिश्ते को लेकर खास गंभीर नहीं है. अगर ऐसा होता तो वो जरूर परिवार से मिलवाता. मतलब साफ है कि वो बस वक्त बिताना चाहता है. 

बिस्तर पर रिश्ता

कई रिश्ते प्यार की गारंटी नहीं लेते हैं. शारीरिक संबंध बस एक जरूरत है लेकिन प्यार एक एहसास है, जो खत्म नहीं होता. जरूरत खत्म हो सकती है.  आपके हार्मोन आपको बता सकते हैं कि यह प्यार है, लेकिन अपने दिमाग की सुनें. एक व्यक्ति जो आपसे प्यार करता है, वह हमेशा आपका सम्मान करेगा, आप में खुशी ढूंढेगा और आपको हर समय वांछित महसूस कराएगा. एक व्यक्ति जो केवल आपके साथ सेक्स करना चाहता है, वह आपके एहसास की कद्र नहीं करेगा. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एचआर ब्रेकिंग न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है.)