home page

Relationship Tips: गर्लफ्रेंड एक पल भी नहीं रह पाएगी आपसे दूर, आज ही शुरू कर दें ये काम

Relationship Secret: भाग दौड़़ भरी जिंदगी में आजकल सबसे ज्यादा समस्या कपल्स के सामने आती है। काम की वजह से अपने पार्टनर को सही समय न देने पर अक्सर झगड़े होते है। ऐसे में आज हम आपको कमजोर पड़ते रिश्तों को बचाने के लिए कुछ टिप्स बताने जा रहे है। जिससे आपके पार्टनर का अटेंशन हमेशा आप पर रहेगा।
 
 | 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, Love Relationship: बिजी लाइफ शेड्यूल के चक्कर में आजकल हैसबैंड-वाइफ या फिर लव रिलेशनशिप (Love Relationship) में एक-दूसरे पर ज्यादा फोकस नहीं दे पाते, जिससे उनकी लाइफ में कई तरह की प्रॉब्लम्स शुरू हो जाती हैं. कई बार देखा गया है कि समय बीतने के साथ रिश्तों में आदतें भी बदलने लगती हैं, जैसे- पार्टनर को कम अटेंशन देना, साथ में कम टाइम बिताना, आपस में बातचीत न करना... ऐसे में रिलेशनशिप में बोरियत आने लगती है और बात लड़ाई-झगड़े तक पहुंच जाती है.


 
अगर आपके साथ भी यही समस्या है और आप भी अपने पार्टनर का अटेंशन (Attention) पाना चाहते हैं तो इन टिप्स को फॉलो करें. इससे आपके साथी को आपकी आदत हो जाएगी और एक पल भी दूर नहीं जा पाएगा...


 
फोन को करें बाय-बाय
दिनभर के काम के बाद जब आप रात में बेड पर जा रहे हैं तो सबसे पहले अपने फोन को बाय-बाय कह दें, क्योंकि सोशल मीडिया और मोबाइल की लत से कई बार पार्टनर को समय नहीं दे पाते और इग्नोर (Ignore) करते हैं. फोन न करने पर आप एक-दूसरे से बात करेंगे और अपने दिल का हाल शेयर करेंगे. इससे आपके बीच दूरियां नहीं बढ़ेंगी और साथ में अच्छा टाइम बिताने से प्यार भी बढ़ेगा. 


 
कुछ ऐसा करें कि पार्टनर इग्नोर न कर पाए
बिजी लाइफस्टाइल (Busy Lifestyle) से थोड़ा समय निकालें और वो काम करें जो आपके पार्टनर को अच्छा लगता है. जिससे उसके चेहरे पर स्माइल आ सकती है. ऐसा करने से  उसे अच्छा लगेगा और वह आपकी ओर आकर्षित होगा और अच्छा टाइम आपको देगा, जिससे रिलेशनशिप में गैप नहीं आएगा और वो मजबूत होता चला जाएगा.


 
प्लान बनाइए और घूमने जाइए
अगर आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपको ज्यादा से ज्यादा अटेंशन दे, उस पर आपके प्यार का जादू चले तो भागदौड़ भरी जिंदगी में थोड़ा सा रुकिए. एक ट्रैवल लिस्ट बनाइए और उन जगहों पर घूमने जाइए, जो आपके साथी को पसंद हो. ऐसे में बाहर होने से आप एक-दूसरे को ज्यादा से ज्यादा समय दे पाएंगे और अच्छा-खासा समय मिलने से रिलेशनशिप भी बेहतर हो जाएगा.


 
इग्नोर के बदले इग्नोर न करें
आप अपने पार्टनर को समय देकर उसका अटेंशन पा सकते हैं. कई बार देखा जाता है कि अगर पार्टनर इग्नोर कर रहा है तो आप भी उसे इग्नोर करने लगते हैं. यह बिल्कुल ही गलत बात है. इससे बात बनने की बजाय और भी बिगड़ सकती है. इसलिए बात बंद करने की बजाय पार्टनर के करीब जाएं और अपनापन दिखाएं. इससे रिलेशनशिप में गैप नहीं आ पाएगा, रिश्ता और भी बेहतर हो जाएगा.


 
थोड़ा मिस भी करना जरूरी
हर वक्त पार्टनर के साथ रहना, उनकी हर बात को पूरी करना बिल्कुल अच्छी बात है. लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होना चाहिए जब आप उनसे दूर हैं और वे आपको मिस करें. इससे आपको उनका अटेंशन मिलेगा और प्यार भी बढ़ेगा. लेकिन इस बात का ख्याल जरूर रखिएगा कि ज्यादा देर तक बात बंद न हो या फिर ज्यादा दूरी भी न बढ़ें. पार्टनर के थोड़ा मिस करने पर तत्काल उनसे बात करें और उनके पास पहुंच जाए. इससे अटेंशन जरूर बढ़ जाएगी.