home page

Relationship Tips: लड़कियों को लड़कों की ये चीजें आती हैं पसंद, बनाती हैं लव रिलेशनशिप

अगर आप सिंगल हैं तो आज हम आपको कुछ रिलेशनशिप टिप्स बताने वाले हैं कि लड़कियां लड़कों में क्या देखती हैं। आइए नीचे खबर में जानते हैं कि लड़कियों को लड़कों में क्या पसंद और क्या नापसंद होता है.

 | 
Relationship Tips: लड़कियों को लड़कों की चीजें आती हैं पसंद, उन्हीं से बनाती हैं लव रिलेशनशिप

HR Breaking News (ब्यूरो) : लड़कियों की लड़कों को लेकर पसंद-नापसंद से जुड़े कई सर्वे समय-समय पर अलग-अलग संस्थाओं ने किए हैं.जिनके आधार पर पता चलता है कि लड़कियां रिलेशनशिप के लिए किस तरह के लड़कों को तरजीह देती हैं. साथ ही ये भी पता चलता है कि वक्त के साथ उनकी पसंद-नापसंद में किस तरह के बदलाव आए हैं।

ये भी पढ़ें : पति ने पत्नी की दोस्त के साथ बनाए संबंध! फिर पत्नी ने किया ये काम

शारीरिक बनावट कितनी अहम-


लड़कियों को कैसे डीलडोल वाले लड़के पसंद होते हैंस, इसको लेकर साइंटिफिक जरनल सेक्सि‍योलॉजी में छपे एक अध्ययन में सामने आया था कि लड़कियां निकला हुआ पेट पसंद नहीं करतीं।

वो फिट लड़कों को तरजीह देती हैं. वहीं यूनिवर्सिटी ऑफ क्रैंबिज की स्टडी में महिलाओं ने कहा था कि वो लंबे पुरुषों की ओर ज्यादा आकर्षित होती हैं।
पैसा, स्टेटस भी देखती हैं? एक अध्ययन के अनुसार महिलाएं पुरुषों का सोशल स्टेट्स देखकर भी उनकी ओर आकर्षित होती हैं।

हेल्थ सर्विस प्रोवाइडर डॉ. फेलिक्स के सर्वे में 18 से 24 साल की लड़कियों ने ट्रेंडी हेअर स्टाइल वाले लड़के सबसे अधिक पसंद आने की बात कही थी. 45 साल से अधिक आयु की महिलाओं को पुरुषों का चौड़ा सीना भाता है. वहीं अमीर औरतों की पहली पसंद गठीले बदन वाले पुरुष होते हैं।


केयरिंग लड़के आते हैं काफी पसंद- 

लड़कियों को ऐसे लडके पसंद आते हैं जो उनका ख्याल रखें. लड़कों का केयरिंग स्वभाव लडकियों को उनके प्रति आकर्षित करता है. इसके अलावा लड़कियों को ऐसे लड़के भी पसंद आते हैं जो खुशमिजाज हों. बात-बात पर उदास ना हो जाते हों।

सेंस ऑफ ह्यूमर-

ये भी पढ़ें :  ये 4 कारण आपकी शादी नहीं होने देते, जीवन में मिलती है असफलता


 लड़कियों को आपका सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत आकर्षित करता है, बोर किस्म के लड़के लड़कियों को कम प्रभावित करते हैं. साथ ही लड़कियां उन लड़कों को काफी पसंद करती हैं जो उनको सम्मान देते हैं और बराबर समझते हैं।