home page

Relationship Tips: पार्टनर आपको दे रहा है प्यार में धोखा तो ऐसे लगाएं पता

Relationship Tips:  अगर आप रिलेशनशिप हैं तो अक्सर आपके मन में यह डर रहता है कि कहीं आपका पार्टनर आपको धोखा तो नहीं दे रहा। कई बार लोग अपने पार्टनर की कुछ हरकतों के कारण उन पर शक करने लगते हैं। पार्टनर के बर्ताव से ये महसूस करते हैं कि उनका रवैया आपके लिए अच्छा नहीं है। शक की वजह से कपल्स के बीच अनबन भी होने लगती है।
 | 
Relationship Tips: पार्टनर आपको दे रहा है प्यार में धोखा तो ऐसे लगाएं पता

 HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। सिर्फ पार्टनर पर शक होने के कारण आप उनसे रिश्ता खत्म नहीं कर पाते और इस डर में भी रहते हैं कि न जाने कब पार्टनर धोखा दे दें या साथ छोड़ दें। अगर आपको भी पार्टनर पर शक है तो उनके कुछ बर्तावों से पता लगा सकते हैं कि कहीं वो आपको धोखा तो नहीं दे रहे। आप दोनों के बीच कोई तीसरा रिश्ते में आ रहा है तो कुछ संकेतों से पहचान सकते हैं। इन संकेतों से पहचानें पार्टनर प्यार में दे रहा धोखा।


पार्टनर वक्त न दे


जब आप किसी के साथ रिलेशनशिप में होते हैं और प्यार करते हैं तो अधिक से अधिक समय एक दूसरे के साथ बिताना चाहते हैं। मिलने और बात करने की बेकरारी रहती है लेकिन अगर पार्टनर के पास आपके लिए वक़्त न हो, तो हो सकता है कि वह आपको धोखा दे रहा हो।

Relationship Tips: शादी के बाद पार्टनर के बर्ताव में आखिर क्यों आ जाता है बदलाव, जानिए वजह

काम की वजह से वक्त न देना आम बात है लेकिन मिलने या बात करने में आनाकानी करें, बहाने बनाएं तो समझना चाहिए कि उनका वक्त किसी और का हो गया है।


झूठ बोलना


कपल्स एक दूसरे से बहुत सारी बातें शेयर करते हैं। भले ही वह एक दूसरे से रोज न मिल पाएं या बात करने का वक्त न हो, लेकिन जब भी मिलते हैं, अपने जीवन से जुड़ी हर अहम बात पार्टनर को बताते हैं। लेकिन जब आपका पार्टनर आपसे बातें छुपाने लगे या झूठ बोलने लगे तो ये इस बात का संकेत हो सकता है कि वह इस रिश्ते से खुश नहीं हैं या फिर आपको धोखा दे रहे हैं।

Relationship Tips: शादी के बाद पार्टनर के बर्ताव में आखिर क्यों आ जाता है बदलाव, जानिए वजह


पार्टनर का बदलता व्यवहार


बदलाव जरूरी है। कई बार रिश्ते की शुरुआत में पार्टनर जैसा आपके साथ बर्ताव करते हैं, कई सालों के रिलेशनशिप में उसी व्यवहार में थोड़ा बदलाव आ जाता है लेकिन अगर ये बदलाव बहुत ज्यादा नकारात्मक होने लगे तो पार्टनर से सतर्क रहना जरूरी हो जाता है। जिन बातों पर पार्टनर पहले खुश हुआ करते हैं, बाद में नाराज होने लगे। आपकी पसंद नापसंद को इग्नोर करने लगे तो पार्टनर से दूरी बना लें।


अकेलापन


रिलेशनशिप में होते हुए भी जब आप अकेलापन महसूस करने लगते हैं तो समझना चाहिए पार्टनर की इस रिश्ते में दिलचस्पी खत्म होने लगी है। कपल्स के बीच भावनात्मक लगाव कम होने लगता है और पार्टनर की प्राथमिकता आप नहीं होते। वह आपके साथ रहना नहीं चाहते।