home page

Relationship Tips: दांपत्य जीवन में इन बातों का रखें ध्यान, लौट आएगा खोया हुआ प्यार और रोमांस

अगर आपके दांपत्य जीवन में भी प्यार की कमी खली रही है तो चिंता मत कीजिए। अपने प्यार का इजहार बेझिझक करते रहिए। आज हम आपको अपनी इस खबर के जरीए बताएंगे के कैसे आप अपने रिश्ते में वापस से मिठास ला सकते है।  
 | 

HR Breaking News, Digital Desk- क्या आप उन हजारों-लाखों कपल्स में से एक हैं, जो एक छत के नीचे रहते हुए भी अनरोमांटिक जिंदगी जी रहे हैं। कहीं आपकी रोमांटिक लाइफ बीच मझधार में फंसी हुई तो नहीं, क्या आपके बीच सब नॉर्मल है? क्या आपको काउंसलिंग की जरूरत है? अगर सब ठीक है तो प्यार का इजहार करने में झिझक कैसी? आइए आज इन्हीं सवालों का जवाब जानने की कोशिश करते हैं।

 

 


एक-दूसरे को फील करें-


याद कीजिए वह दिन, जब आप दोनों इस रिश्ते में आए थे। बेशक साथ रहने पर एक-दूसरे को लेकर वो एक्साइटमेंट नहीं रहती जो डेटिंग के समय हुआ करती थी लेकिन रिश्ते में प्यार के एहसास को बनाए रखने के लिए समय-समय पर उन चीज़ों को दोहराएं जो आप दोनों को पसंद हों, जैसे- डिनर पर जाना, क्लबिंग, साथ में शॉपिंग या भी मूवी नाइट। 

कहीं खानापूर्ति की बात न हो-

आपकी लाइफ में रूटीन अफेयर यानी खानापूर्ति की बात न बन जाए। अगर आप महसूस कर रहे हों कि आपके लाइफ से रोमांस धीरे-धीरे गायब हो रहा है तो इसे वापस लाने के नए- नए तरीके तलाशें। साथ में खाना बनाना, स्पॉ, गॉर्डनिंग, बिजी लाइफ से थोड़ा वक्त निकालकर वर्कआउट करना...ये सारे ऐसे आइडियाज़ हैं जो बहुत ही हेल्पफुल साबित हो सकते हैं। इससे रिश्ते में नयापन भी आएगा और दिमाग भी लाइट रहेगा।


चुहलबाजी का अपना अलग मजा-

आप दोनों रोमांस तो करते हैं पर इससे जुड़ी बातचीत नहीं। इंटीमेटेशन से जुड़ी छोटी-मोटी चुहलबाजियां आपकी लाइफ को मसालेदार तो बनाती ही हैं, पार्टनर के साथ आपके बॉण्ड को भी मजबूत करती हैं।

क्या आप दोनों आजकल छोटी-छोटी बातों पर लड़ने लगे हैं-

जिन छोटी-छोटी गलतियों को आप दोनों मुस्कुराकर आई-गई कर देते थे, आजकल उनपर आपकी बड़ी लड़ाइयां हो जाती हैं। आजकल आपके रिश्ते में ब्लेम गेम भी बढ़ गया है। रिश्ते और अंतरंग संबंध में बढ़ रही दूरी का कारण आप पार्टनर को पाते हैं और पार्टनर की नजरों में इसके जिम्मेदार आप हैं।

अगर ऐसा ही चलता रहा तो आपकी रोमांटिक लाइफ तो थोड़िए, पति-पत्नी के नॉर्मल रिश्ते में भी खटास आ जाएगी। आप दोनों को तुंरत आपस में बातचीत करके यह समझना होगा कि आखिर गड़बड़ी कहां से आ रही है।