home page

Relationship Tips: ऐसे लड़कों को कभी नहीं मिलता है प्यार, हमेशा रहते है सिंगल

हर इंसान जीवन में अपनापन चाहता है। इसके लिए वो रिलेशनशिप में रहना पसंद करता है और शादी करता है। लेकिन कुछ ऐसे भी लड़के है जिन्हें जिंदगी भर प्यार नहीं मिलता और वे हमेशा सिंगल रहते है। 

 | 

HR Breaking News, Digital Desk- हर इंसान जीवन में अपनापन चाहता है। इसके लिए वो रिलेशनशिप में रहना पसंद करता है और शादी करता है। कुछ लोग शादी करना नहीं पसंद करते लेकिन लव रिलेशनशिप में रहते हैं। हालांकि कुछ लड़कों को देखा गया है कि वो जीवनभर सिंगल ही रह जाते हैं। लाख कोशिशों के बाद भी उन्हें जीवनसाथी नहीं मिल पाता। यह संख्या महिलाओं की तुलना में पुरुषों में ज्यादा है। कुछ पुरुष अपनी मर्जी से अकेले रहना पसंद करते हैं। तो वहीं कुछ की मजबूरी हो जाती है क्योंकि उन्हें मनमुताबिक लड़की नहीं मिलती। आखिर वो कौन से कारण हैं जो लड़कों को जीवनभर सिंगल रहने पर मजबूर कर देते हैं। 

अपना ख्याल ना रखना-


बहुत सारे मर्दों को देखा गया है कि वो अपना ख्याल नहीं रखते। इस तरह के पुरुषों को महिलाएं कम पसंद करती हैं। अगर पुरुष अपनी हेल्थ पर ध्यान नहीं देते और लुक्स की परवाह नहीं करते तो महिलाएं ऐसे मर्दों के साथ कम ही रहना चाहती हैं। 

सेल्फ कॉन्फिडेंस-


जिन पुरुषों के अंदर आत्म विश्वास की कमी होती है। महिलाएं उनसे भी दूर भागती हैं। क्योंकि अपनी पसंद और नापसंद के बारे में अगर मर्द को दुविधा होती है तो महिलाएं उन्हें नहीं पसंद करती हैं। सेल्फ कॉन्फिडेंस ऐसी चीज है जो किसी को भी आकर्षित कर लेती हैं। इसीलिए जिनके पास आत्मविश्वास की कमी होती है, उन पुरुषों के साथ महिलाएं नहीं रहना चाहती। 

फ्लर्ट करने में फेल-


कई सारे पुरुषों को फ्लर्ट करना नहीं आता। जिसकी वजह से वो महिलाओं को इंप्रेस करने में कामयाब नहीं होते। ऐसे पुरुषों को रिश्ते के बारे में डेटिंग के बारे में जरा भी जानकारी नहीं रहती। जिसकी वजह से वो समझ ही नहीं पाते कि उनके अंदर कौन सी क्वालिटी है जो महिलाओं को पसंद आ सकती है। अपनी इन्हीं कमी की वजह से पुरुष सिंगल ही रह जाते हैं। 

बहुत ज्यादा चूजी होना-

कुछ पुरुष अपनी पसंद-नापसंद के मामले में बहुत चूजी होते हैं। लेकिन जब ये स्वभाव शादी-विवाह के मामले में भी आता है तो उन्हें जीवनभर सिंगल ही रहना पड़ जाता है। क्योंकि वो अपने जीवनसाथी में काफी सारे गुणों को चाहते हैं। ऐसे में महिलाएं इस तरह के पुरुषों के साथ नहीं रहना चाहतीं जो हद से ज्यादा चूजी हो और हर मामले में कमी निकालें।