home page

Relationship Tips - पुरुषों की ये चीजें महिलाओं को खिंचती है अपनी ओर...

अक्सर आपने सुना और पढ़ा होगा कि पुरुष महिलाओं से पहली मीटिंग में बहुत कुछ नोटिस करते हैं. ऐसे ही महिलाएं भी पुरुषों में बहुत कुछ देखती हैं. आइए निचे खबर में जानते है आखिर वे कौन सी चीजें जो महिलाओं को आकर्षित करती है। 

 | 

HR Breaaking News, Digital Desk- अक्सर आपने सुना और पढ़ा होगा कि पुरुष महिलाओं से पहली मीटिंग में बहुत कुछ नोटिस करते हैं. ऐसे ही महिलाएं भी पुरुषों में बहुत कुछ देखती हैं.  आपके बात करने के तरीके से लेकर आपके कपड़ों तक एक महिला बहुत कुछ नोटिस करती है. अगर आप किसी महिला से पहली बार मिल रहे हैं, तो आप समझ लीजिए आपके लुक्स से लेकर आपके उठने बैठने का तरीका तक परखा जाएगा. लेकिन एक बात जानकर आप हैरान हो जाएंगे. 

आइए आपको बताते हैं महिलाएं पुरुषों में क्या देखती हैं...

1.पेट-

साइंटिफिक जरनल सेक्सि‍योलॉजी में प्रकाशित एक अध्ययन की रिपोर्ट में यह बात सामने आई थी कि लड़कियां बाइसेप्स से पहले पेट पर नजर डालती हैं. अगर आपका पेट निकला हुआ नहीं है और आप फिट हैं तो लड़कियां आपकी ओर आकर्षित होती हैं. 

2.आपकी लंबी टांगें-

जी हां, चौंकिए नहीं, यूनिवर्सिटी ऑफ क्रैंबिज में हुई इस स्टडी में यह निष्कर्ष निकाला गया है कि महिलाओं को पुरुषों के लंबे पैर  आकर्षित करते हैं. इस स्टडी के को-ऑथर थॉमस वर्सलुय्ज के मुताबिक, इस ऑनलाइन सर्वे में अमेरिका की 800 महिलाओं ने ऐसे मेल फिगर्स को तरजीह दी जिनके पैर औसत से थोड़े ज्यादा लंबे थे. 


3. बाल और दाढ़ी-


समान तौर पर कोई भी महिला पुरुषों के बाल और दाढ़ी को जरूर नोटिस करती है. ये आपको शरीर का सबसे ऊपरी हिस्सा होता है और किसी का भी इन पर  ध्यान जाना स्वाभाविक है. लेकिन महिलाओं को उलझे और गंदे बाल बिल्कुल पसंद नहीं होते. पुरुषों के सर पर चोटी भी बहुत सी महिलाएं पसंद नहीं करती. यहां तक कि अगर आपकी दाढ़ी भी सही तरह से बनी हुई नहीं है, तो वो भी महिलाओं को पसंद नहीं. 

4. हाथ और नाखून-


लड़कियों को आपके गंदे हाथ और नाखून बिल्कुल पसंद नहीं. आप पहली बार अगर किसी लड़की से मिलने जा रहे हैं, तो वो आपके हाथ और नाखूनों पर जरूर ध्यान देगी. महिलाओं को लड़को के लंबे नाखून भी बिल्कुल पसंद नहीं. 


5. बॉडी लैंग्वेज-


कोई भी लड़की इस बात पर जरूर ध्यान देती है कि आप खड़े कैसे होते हैं. आपका उठना बैठना कैसा है. अगर आप सीधे होकर और कंधो को उठाकर खड़े होते हो तो आप कॉन्फिडेंट नजर आते हो. लड़कियों को कॉन्फिडेंट लड़के अक्सर पसंद आते हैं. 

6.कपड़े-

इतना सब नोटिस करने के बाद लड़कियां अपके कपड़ों पर ध्यान देना कैसे भूल सकती हैं.  वो ये जरूर देखती हैं कि आपने जो कपड़े पहने हैं वो साफ हैं या नहीं. वो ये नोटिस जरूर करती हैं कि आप कपड़े प्रेस करके पहनते हैं  या नहीं. 


7.शरीर की महक-


लड़कियों को वो लड़के बिल्कुल पसंद नहीं जिनके शरीर से दुर्गंध आती है. इसलिए पहली मुलाकात में लड़किया ये भी नोटिस करती हैं कि कहीं आपके  शरीर से दुर्गंध तो नहीं आ रही.