home page

Relationship : इस कारण से गैर मर्द का प्यार पानी चाहती है शादीशुदा महिला, मिलती है भरपूर संतुष्टि

Relationship Tips :  पत्नी को समय देना और उसकी बाते सुनना पति के लिए बेहद जरूरी है। जैसे मर्दो की इच्छा होती है उससे ज्यादा इच्छा महिलाओं की होती है। लेकिन जब पति इच्छा पूरी नहीं कर पाता तो पत्नी दूर होने लगती है। ऐसी महिला फिर दूसरी मर्दों में खुशी ढूंढने लगती है। इसलिए आज हम आपको इस खबर में बताएंगे की आखिर महिलाओं गैर मर्द के साथ रिलेशन में क्याें आ जाती हैं।

 | 
Relationship : इस कारण से गैर मर्द का प्यार पानी चाहती है शादीशुदा महिला,  मिलती है भरपूर संतुष्टि

HR Breaking News (ब्यूरो) :फेरों के समय सात जन्मों का वादा हेाती है।  पति-पत्नी भले ही पूरी जिंदगी साथ रहने और एक दूसरे से प्यार करने का वादा करते हैं। परंतु  शादी के कुछ सालों बाद एक वादा टूट जाता है। प्यार (Husband wife Relationship) करने का वादा फिर या तो पति किसी और से करने लगता है या फिर पत्नी किसी और से। लेखिका सुसान शापिरो बराश (Susan Shapiro Barash) ने 30 सालों तक इस विषय पर शोध किया। 

 

ये भी पढ़ें : महिलाएं कर रही हों ये काम तो पुरुषों को हटा लेनी चाहिए निगाहें

 

 

रिश्ते को लेकर किताब भी लिखी हैं। उन्होंने पत्नी की बेवफाई की वजह बताई और ये भी बताया कि वो शादी को क्यों नहीं छोड़ना चाहती।  तो चलिए बताते हैं बराश के अनुसार  वो पांच कारण जिसकी वजह से पत्नी पति से बेवफाई करती हैं। 
 


 

सबसे पहली ये है वजह


हम आपको बतादें कि जब पति अपनी पत्नी को सिर्फ शारीरिक आकर्षण मनाने लगता है और उसे कमरे में ही देखता है तो पत्नी के अंदर की भावना कम होने लगती है। महिलाएं उम्मीद करती हैं।  उनका पति ही सबकुछ होगा। महिलाएं चाहती हैं कि उनके पति उनके अच्छे दोस्त, प्रेमी और विश्वासपात्र हो परंतु एक आदमी से यह सब उम्मीद करना काफी मुश्किल होता है। इसके बाद महिला किसी और के साथ जुड़ने लगती है। ताकि उसे दोस्त और प्रेमी मिल सके। ये धोखा देनी की सबसे पहली वजह है। 
 

ये भी पढ़ें : अपने से बड़ी उम्र की महिलाओं से करें शादी हमेशा रखेगी खुश

इसके बाद भी पत्नी नहीं लेना चाहती तलाक


लेखिका  बरश के शोध में पाया गया कि 52 प्रतिशत महिलाएं अफेयर (affair) के बाद शादी में ही रहना चाहती हैं। वो बदलाव की मांग के लिए अक्सर पति से अफेयर को लेकर सौदेबाजी करती हैं। 
वे अपने पति को बताती हैं कि मेरा affair चल रहा है क्योंकि मैं दुखी हूं। मैं तुमसे प्यार करती हूं और साथ में रहना चाहती हूं परंतु तुम्हें ये समझने की जरूरत है। अधिकतर पति अपने रिश्ते को सुलझाने के पक्ष में भी नजर आएं । 

 

ये भी पढ़ें : लड़कियों और महिलाओं को ऐसे मर्दों के साथ संबंध बनाना लगता है अच्छा

इसलिए रहती है अफेयर की इच्छा  


तीसरे कारण के बारे में बात करें तो ओपन मैरेज (open marriage) में पति और पत्नी दोनों अपने फैसले लेने के लिए स्वतंत्र होती हैं। लेकिन उन्होंने ओपन मैरेज को दुनिया और समाज से बचाकर रखते हैं। क्योंकि समाज में ऐसी शादी के लिए मंजूरी नहीं है। जिसकी वजह से पत्नी गुपचुप तरीके से अफेयर करती हैं। वारे इसकी भनक तक नहीं लगने देती । 

विवाह का नहीं छोड़ना चाहती


मैरिज परियों की कहानी और शादी खुशी की कुंजी है ये विचार हर समाज में होता है। इसी वजह से महिला अफेयर में रहते हुए भी विवाह को नहीं छोड़ना चाहती हैं। 

 रियल हो सकता है इमोशनल अफेयर


लास्ट कारण है कि महिलाओं के इमोशनल अफेयर की गहराई में जाने की संभावना ज्यादा होती है। एक भावनात्मक संबंध शारीरिक रूप से समाप्त नहीं हो सकता है परंतु अंतरंगता लुभावनी हो सकती है। ये  एक महिला को पति की लाइफ से जाने के लिए प्रेरित कर सकता है। सोशल मीडिया के साथ-साथ फोन की गोपनीयता ने एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को बढ़ा दिया है।