home page

Retirement Karmchari रिटायर कर्मचारियों को सरकार की बड़ी सौगात, मिलेगी कांट्रैक्ट बेसिस नौकरी

अगर आप भी रिटायर कर्मचारी है तो सरकार की ओर से आपके लिए सुनहरा मौका है। सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए रिटायर कर्मचारियों को कांट्रैक्ट बेसिस पर दोबारा से नौकरी देने का ऐलान कर दिया है। आइए नीचे खबर में जानते है पूरा अपडेट
 
 | 
Retirement Karmchari रिटायर कर्मचारियों को सरकार की बड़ी सौगात, मिलेगी कांट्रैक्ट बेसिस नौकरी

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, 60 साल की उम्र किसी भी कर्मचारी के लिए जिंदगी में एक नया मोड़ लेकर आती है। जब वह पीछे मुड़कर देखता है तो उसे शान से की गई नौकरी की झलकियां नजर आती है। 60 साल के बाद परिवार के साथ समय बिताने का सुख बेहद ही आनंदमय होता है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें जिंदगी में ना तो रुकना अच्छा लगता है और ना ही बैठना।


ऐसे ही रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए केंद्र सरकार ने सेंट्रल गवर्नमेंट हेल्थ स्कीम (CGHS) के अंतर्गत कॉन्ट्रैक्ट बेसिस (CONTRACT BASIS) पर नियुक्तियां निकाली है। CGHS बेंगलुरु में सरकार में जूनियर हेल्थ एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट (JUNIOR HEALTH ADMINISTRATIVE ASSISTANT) की पोस्ट के लिए सर्कुलर जारी किया है।सर्कुलर में सरकार ने उन सभी अधिकारियों से आवेदन भेजने के लिए कहा है जो कि किसी केंद्रीय सरकार, राज्य सरकार, PSU या स्वशासी संस्था के अंतर्गत काम कर चुके हैं।

सर्कुलर में यह भी साफ तौर पर स्पष्ट किया गया है।  ऐसे कर्मचारी जो सीजीएचएस से रिटायर्ड है उन्हें महत्ता (preference) दी जाएगी। चुने हुए व्यक्ति को कम से कम 6 महीने के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर रखा जाएगा। यह अवधि तब तक बढ़ाई जा सकती है जब तक पोस्ट पर कोई नियमित व्यक्ति नहीं आ जाता।

आवेदन करने के लिए व्यक्ति की अधिकतम आयु 64 वर्ष रखी गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त रहेगी। सैलरी की जानकारी देते हुए सर्कुलर में यह स्पष्ट किया गया है व्यक्ति की तनख्वा उसके द्वारा कर्मचारी के रूप में ली गई आखरी तनख्वा और उसके द्वारा वर्तमान में ली जा रही पैशन का अंतर होगी (Last Salary Drawn– Pension)। चुने हुए व्यक्ति सीजीएचएस मैसूर में काम दिया जाएगा।