home page

Sahara India Investors : सहारा इंडिया में भी फंसे पैसे ब्याज सहित मिलेंगे वापस, आदेश जारी

अगर आपने सहारा इंडिया में निवेश किया है और आपका पैसा डूब गया है तो आपके लिए राहत की खबर है। कंपनी ने ऐलान किया है कि सभी इनवेस्टर्स का पैसा ब्याज सहित वापस दिया जाएगा। इसके लिए कंपनी ने आदेश जारी कर दिए हैं।
 
 | 
Sahara India Investors : सहारा इंडिया में भी फंसे पैसे ब्याज सहित मिलेंगे वापस, आदेश जारी

HR Breaking News : नई दिल्ली : सहारा इंडिया में देश भर के कई इन्वेस्टर्स के पैसे फंसे हैं. अगर आपके भी पैसे हैं सहारा इंडिया में तो आपके लिए अच्छी खबर है. अबी आपको ब्याज सहित आपके पैसे वापस मिलेंगे।

कंपनी ने चिट्ठी के माध्यम से बड़ी जानकारी दी है. आइये जानते हैं कैसे? Sahara India Refund: अगर आप भी सहारा इंडिया में पैसे फंसे होने से परेशान हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, सहारा इंडिया के रिफंड को लेकर सरकार एक्शन में आ गई है. दूसरी तरफ सहारा इंडिया ने चिट्ठी लिख कर बड़ी बात भी कही है।


ये खबर भी पड़ें : Business News : बिकने जा रही ये बड़ी सरकारी कंपनी, जानें खरीदारों की लाइन में कौन है आगे


सरकार की सख्ती के बाद पैसा वापस आने की जगी उम्मीद

दरअसल, देशभर में सहारा इंडिया के करोड़ों निवेशक हैं जिनके पैसे इसमें फंसे हैं और वे अब अपना पैसा पाने के लिए भटक रहे हैं. सरकार की सख्ती के बाद आपकी रकम की आस लगाए निवेशक लगातार अपने नजदीकी कार्यालय और जिला प्रशासन के कार्यालय पहुंचकर पैसा वापस दिलाने की मांग कर रहे हैं. हालांकि अब तक उन्हें रकम वापस नहीं मिली है. इसी बीच सहारा की ओर से एक लेटर जारी किया गया है, जिसमें कंपनी ने बड़ी जानकारी दी है।

ये खबर भी पड़ें : अब सरकारी बैंकों में रविवार और दूसरे शनिवार को भी मिलेंगी बैंकिंग सेवाएं

कंपनी ने जारी किया पत्र!

सहारा की तरफ से व‍िभ‍िन्‍न समाचार पत्रों में पत्र जारी कर कहा है कि वह (सहारा) भी सेबी से पीड़ित है. सहारा ने कहा हमसे दौड़ने के ल‍िए तो कहा जाता है लेक‍िन हमें बेड़ियों में जकड़ कर रखा गया है. इतना ही नहीं, इस चिट्ठी के माध्यम से सहारा ने बताया क‍ि न‍िवेशकों का पैसा अब सेबी का पास है. दरअसल, प‍िछले द‍िनों सहारा (Sahara) ने सेबी (SEBI) पर निवेशकों के 25,000 करोड़ रुपए रखने का आरोप लगाया है. हालांकि पहले भी सहारा की तरफ से यह जानकारी न‍िवेशकों को दी जा चुकी है।

सरकार ने दी जानकारी 


गौरतलब है कि सरकार भी सहारा के न‍िवेशकों का पैसा वापस द‍िलाने के ल‍िए प्रयासरत है. इसके पहले वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी (Pankaj Choudhary) ने सदन में बताया था क‍ि सेबी (SEBI) को महज 81.70 करोड़ रुपये के लिए 53,642 ओरिजिनल बॉन्ड सर्टिफिकेट / पास बुक से जुड़े 19,644 आवेदन म‍िले हैं. सरकार ने जानकारी दी थी क‍ि शेष आवेदनों का SIRECL और SHICL की तरफ से दिए गए दस्तावेजों में रिकॉर्ड का पता नहीं चल पा रहा है।