home page

Success Mantra सोने से पहले पति पत्नी कर ले ये काम, बदल जाएगी भाग्य की लकीरें

Good Luck Tips हर इंसान अपनी जिंदगी को बेहतर और खुशनुमा बनाने के लिए कुछ ना कुछ उपाय जरूर करता है इसके साथ ही इंसान ज्योतिष शास्त्र का भी सहारा लेता है ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे है जोकि आपके भाग्य की लकीरें बदलने का काम करेगें।
 
 | 
Success Mantra सोने से पहले पति पत्नी कर ले ये काम, बदल जाएगी भाग्य की लकीरें

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, Astro Tips For Good Luck: कहते हैं कि आंख खुलते ही भगवान का नाम जपने से व्यक्ति का पूरा दिन अच्छा गुजरता है. सुबह उठते ही अपने ईष्ट देव को याद किया जाता है. और उनसे प्रार्थना की जाती है कि बीते दिन की तरह आज का दिन भी अच्छा गुजरे और हर कार्य में सफलता मिले. सुबह की तरह रात में भी ईष्ट देव को याद करने के बारे में कहा गया है. ज्योतषि शास्त्र में कहा गया है कि रात में सोने से पहले भी ईष्ट देव का नाम लिया जाता है. लेकिन रात में भगवान का नाम लेने से पहले कुछ नियम बताए गए हैं.

शास्त्रों के अनुसार जहां रात में सोने से पहले कुछ काम करने की मनाही होती है. वहीं रात में आपके द्वारा किए गए कुछ काम आपका जीवन बदल सकते हैं. इतना ही नहीं, इन कामों से भाग्य की लकीरों को भी बदला जा सकता है. आइए जानते हैं रात में सोने से पहले ऐसे कौन से काम जिन्हें करने से व्यक्ति अपनी किस्मत बदल सकता है. 

रात में सोने से पहले कर लें ये काम
- शास्त्रों में रात के समय कुछ कामों को करने की सलाह दी गई है. इनमें एक काम है सोने से पहले एक गिलास पानी सिरहाने रखकर सोना. सुबह उठने के बाद ये पानी घर के बाहर या किसी पौधे में फेंक दें. इस उपाय को करने से घर की नकारात्मकता दूर होती है. साथ ही, मन में सकारात्मक ऊर्जा वास  करती है. वहीं, अगर आपको बुरे सपने आते हैं, तो भी इस उपाय को करने से बुरे सपनों से छुटकारा मिलता है. 

- घर में सुख-शांति और समृद्धि बनाए रखने के लिए सोने से पहले घर का किचन जरूर साफ करके सोएं. किचन में झूठे बर्तन न छोड़ें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. और घर में प्रवेश नहीं करती. 

- रात को सोने से पहले घर में भूलकर भी झाड़ू न लगाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज होकर घर छोड़कर चली जाती हैं. 

- सुबह उठने के बाद स्नना आदि से निवृत्त होकर दुर्गा सप्तशती का पाठ अवश्य करें. मान्यता है कि इस पाठ को करने से व्यक्ति को मान-सम्मान और यश की प्राप्ति होती है. नियमित रूप से इस पाठ को करने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एचआर ब्रेकिंग न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है.)