home page

Google से सर्च कर सलाह देने वालों को डॉक्टर ने सिखाया ऐसा सबक, देखकर आप भी रह जाओगे हैरान

कई मरीज Google की मदद से या अपनी बेफालतू सलाह डॉक्टर्स को देते रहते हैं। ऐसे में एक डॉक्टर ने अनोखा तरीका इजाद किया है। ऐसे मरीजों के लिए डॉक्टर ने मोटी OPD Fee रख दी है। जानिए क्या है मामला-
 | 

HR Breaking News, New Delhi: कई मरीज ऐसे होते हैं जो अपनी या गूगल की मदद से डॉक्टर्स को बेफालतू की सलाह देते रहते हैं। वो डॉक्टर को यूट्यूब (Youtube)या गूगल (Google) की सलाह पेश करते हैं।

ऐसे मरीजों से डॉक्टर काफी परेशान हो जाते हैं। ऐसे में एक डॉक्टर ने ऐसे मरीजों को सबक सीखाने के लिए एक अनोखा तरीका इजाद किया है। जिसको आप देखकर परेशान हो जाओगे। डॉक्टर ने अपनी परामर्श फीस मरीजों के संदेह के हिसाब से रख दी है। यदि मरीज खुद परामर्श देगे, उसके चार्ज अलग हैं।

और यदि गूगल की सलाह देगा उसके भी पांच गुना चार्ज लग सकते हैं। डॉक्टर ने मरीज के डायग्नोसिस और उसके इलाज के लिए 200 चार्ज फिक्स कर रखा है, लेकिन Google के संदेह का जवाब के लिए मरीज को 1000 रुपये देने पड़ेंगे गौरव डालमिया नाम के एक ट्विटर यूजर ने एक डॉक्टर के आउट पेशेंट डिपार्टमेंट (ओपीडी) चार्जेज (OPD Fee) की तस्वीर शेयर की।

डॉक्टर ने आखिर क्यों लगा रखी है रेट लिस्ट?
तस्वीर में देखा जा सकता है कि डॉक्टर ने ओपीडी शुल्क की पूरी रेट लिस्ट लिख रखी है. अलग-अलग तरह मरीजों के लिए अलग-अलग रेट लिस्ट है. यदि कोई रोगी खुद डायग्नोसिस कर रहा है और उसकी सलाह का पालन नहीं कर रहा है तो उसके लिए अलग फीस है. यदि रोगी अपने निदान के साथ आता है और अपने इलाज पर जोर देता है, तो डॉक्टर की फीस 2,000 रुपये भी हो सकती है. ऐसे ही अन्य तरह के मरीजों के लिए अलग फीस है। यह तस्वीर अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. आइए उन पर एक नजर डालते हैं।

डॉक्टर ने रेट लिस्ट में क्या लिखा 

  • मेरा डायग्नोसिस, मेरा इलाज- Rs. 200
  • मेरा डायग्नोसिस, आपका इलाज- Rs. 500
  • आपके गूगल डाउट्स- Rs. 1, 000
  • आपका डायग्नोसिस, मेरा इलाज- Rs 1,500
  • आपका डायग्नोसिस, आपका इलाज- Rs. 2,000

देखें ट्वीट-

लोगों ने कुछ ऐसे दिए रिएक्शन
फीस की तस्वीर शेयर करते हुए यूजर ने लिखा, 'इस डॉक्टर ने बिल्कुल सही कहा.' नेटिजन्स डॉक्टर के चार्जेज से पूरी तरह सहमत हैं और उन्हें तर्कसंगत भी कह रहे हैं. यूजर्स में से एक ने आग्रह किया कि लोगों को डॉक्टरों पर विश्वास और सम्मान करना चाहिए. जबकि एक अन्य यूजर ने कहा कि कुछ लोग 2000 रुपये फीस देने वाले भी होते हैं.