home page

हरियाणा के इस हाइवे को 11 करोड़ में किया जाएगा चकाचक

 पुराना मेरठ-सांपला हाईवे (highway) एनएचएआइ (National Highway Authority of India) ने पीडब्ल्यूडी (public works department) को हैंडओवर कर दिया है।
 | 
हरियाणा के इस हाइवे को 11 करोड़ में किया जाएगा चकाचक

HR Breaking News : नई दिल्लीः अब इस रोड का रखरखाव पीडब्ल्यूडी (public works department)  द्वारा किया जाएगा। पुराना हाइवे (highway) जगह-जगह से टूटा हुआ है। इससे वाहन चालकों को परेशानी होती है।

इसलिए पीडब्ल्यूडी  (public works department) द्वारा सड़क का नवनिर्माण कराया जाएगा। इस पर अनुमानित लागत करीब 11 करोड़ रुपये हैं। विभाग ने कार्य कराने के लिए टेंडर ओपन किए हुए हैं। नवनिर्माण होने पर वाहन पुराने हाइवे (highway)  पर फर्राटा भर सकेंगे।


पुराना मेरठ-सांपला हाईव (highway)  सोनीपत शहर के बीच से गुजरता है। जो बहालगढ़ रोड से ट्रक यूनियन के पास टर्न करके आइटीआइ चौक से होते हुए रोहतक रोड आरओबी से गुजरते हुए रोहतक की तरफ जाता है। यह रोड भी एनएचएआइ के पास था।

Highway : इस नेशनल हाईवे पर सर्विस रोड बनाने का काम शुरू, इन गांवों के लोगों को होगा फायदा

शहरी क्षेत्र में यह रोड कई जगह पर टूटने के कारण गड्ढे बने हुए थे। शहर के लोगों द्वारा कई बार सड़क का नवनिर्माण कराने की मांग अधिकारियों से की थी। लोगों की समस्या का समाधान कराने के लिए पीएचडब्ल्यू (public works department)  ने एनएचएआइ को पुराना हाइवे (highway)  हैंडओवर करने के लिए लिखा था।

एनएचएआइ ने औपचारिकता पूरी करके यह रोड पीडब्ल्यूडी को हैंडओवर कर दिया है। अब सड़क की मरम्मत और अन्य सुविधाएं बढ़ाने का कार्य पीडब्ल्यूडी द्वारा कराया जाएगा। सड़क हैंडओवर होने के बाद विभाग सड़क का नवनिर्माण कराने के लिए एस्टीमेट बनाकर मुख्यालय से भेजा थी। सड़क निर्माण पर करीब 11 करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे। विभाग द्वार पानी निकासी का भी प्रबंध करेगा।

Highway : इस नेशनल हाईवे पर सर्विस रोड बनाने का काम शुरू, इन गांवों के लोगों को होगा फायदा


गड्ढो के कारण टोल वसूलने पर वाहन चालक जता रहे विरोध


मेरठ-सांपला हाइवे का एनएचएआइ द्वारा निर्माण कराया गया है। नया हाइवे (highway) शुरू होने पर एनएचएआइ ने झरोठ गांव के पास टोल प्लाजा बनाकर वाहन चालकों से टोल वसूलना शुरू कर दिया है। शहर के लोगों को पुराने हाइवे से जाते हुए नए हाइवे पर लगाए टोल प्लाजा से गुजरना पड़ता है।

सड़क पर गड्ढों के बीच से गुजरने पर भी टोल देने पर लोगों द्वारा आपत्ति जताई जा रही थी। लोगों का कहना है कि केवल नए हाइवे पर झरोठ गांव से गुजरते हैं। उस पर भी टोल वसूला जा रहा है। जबकि पुराने रोड की हालत जर्जर है। गड्ढों के कारण परेशानी होती है। सुविधाएं के नाम पर टोल वसूला जा रहा है, लेकिन सुविधाएं नहीं दी जा रही।

रोहतक रोड आरओबी पर बिछाई जाएगी नई लेयर


रोहतक रोड पर रेलवे फ्लाइओवर ब्रिज की सड़क पर जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं। सीवर लाइन ओवरफ्लो होने से पानी भरने से सड़क टूट गई थी।सड़क की मरम्मत कराने के लिए विधायक, सामाजिक संगठन के अलावा शहर के लोगों को संघर्ष करना पड़ा था।

Highway : इस नेशनल हाईवे पर सर्विस रोड बनाने का काम शुरू, इन गांवों के लोगों को होगा फायदा

सड़क का नवनिर्माण कराने के लिए पानी निकासी की व्यवस्था में सुधार किया जाएगा। ताकि भविष्य में इस तरह की स्थिति नहीं बने।
एनएचएआइ ने पुराना मेरठ-सांपला हाईवे को हैंडओवर कर दिया है।

सड़क का नवनिर्माण कराने के लिए टेंडर लगा दिया है। इस कार्य का अनुमानित बजट करीब 11 करोड़ रुपये है। सड़क नवनिर्माण होने के बाद वाहन चालकों की समस्या का समाधान हो जाएगा।