home page

Vastu Shastra: घोड़े की नाल आपको बना सकती है मालामाल, जान लें खास उपाय

 माना जाता है कि घोड़े की नाल आपकी जिंदगी में बहुत बड़ा बदलाव कर सकती है और वास्तु के अनुसार इसका उपयोग करना आपको चुटकियों में मालामाल कर सकता है. आइए खबर में निचे जानते है आखिर वे कौन से उपाय है। 
 
 | 

HR Breaking News, Digital Desk- अक्सर लोग अपने घर व परिवार को बुरी नजर से बचाने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं ताकि किसी प्रकार की नकारात्मक शक्ति घर में प्रवेश न कर सके. इसके लिए सबसे ज्यादा घोड़े की नाल (Vastu Tips Ghode Ki Naal) का उपयोग किया जाता है. आपने ​(Vastu Tips in Hindi) अधिकतर घरों के मुख्य द्वार पर या लोगों की हाथ में घोड़े की नाल से बनी अंगूठी देखी होगी.

वास्तु के अनुसार घोड़े की नाल आपको कई परेशानियों से बचा सकती है. साथ ही अगर आप (Ghode Ki Naal Ke Totke) धन संबंधी समस्याओं का सामना कर रहे हैं या बरकत पाना चाहते हैं तो घोड़े की नाल का उपयोग कर सकते हैं. आइए जानते हैं कब और किस तरह उपयोग करें घोड़े की नाल?

घोड़े की नाल के उपाय-


वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप अपने घर को बुरी नजर से बचाना चाहते हैं या बरकत पाना चाहते हैं तो घर के मुख्य द्वार पर उत्तर-पश्चिम या पश्चिम दिशा में ऊपर की ओर घोड़े की नाल लगानी चाहिए. इससे आपको कुछ ही समय में बदलाव नजर आएगा.
ज्योतिष के अनुसार काले घोड़े के पैरों पर शनि का विशेष प्रभाव होता है और इसलिए उसके पैरों में लगी नाल बेहद ही लाभकारी होती है. क्योंकि लोहा शनि की धातु है और काला रंग शनिदेव को अतिप्रिय है. इसका उपयोग करने से शनि का प्रकोप कम होता है.


जो व्यक्ति अपने घर में बरकत पाना चाहते हैं उनके लिए काले घोड़े की नाल का यह उपाय बेहद ही लाभदायक साबित हो सकता है. घोड़े की नाल को काले रंग के कपड़े में लपेटकर उसे अनाज में रखें. इससे घर में कभी अनाज की कमी नहीं होगी और हमेशा बरकत बनी रहेगी.
अगर आप अपने व्यापर या दुकान बरकत पाना चाहते हैं तो दुकान के बाहर काले घोड़े की नाल टांगे. इससे आपको जरूर लाभ मिलेगा.

धन प्राप्ति के लिए भी काले घोड़े की नाल बेहद ही लाभदायक है. काले घोड़े की नाल को काले रंग के कपड़े में बांधकर उसे ​घर की तिजोरी में रख दें. इससे धन वृद्धि होगी और बरकत बनी रहेगी.


डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं. hrbreakingnews.com इसकी पुष्टि नहीं करता. इसके लिए किसी एक्सपर्ट की सलाह अवश्य लें.