home page

Vastu Tips : घर में रखें मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर, बरसेगी कुबेर की कृपा

दिवाली पर लक्ष्मी जी की ऐसी फोटो या मूर्ति रखनी चाहिए जिससे घर में बरकत हो। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि लक्ष्मी जी की कैसी तस्वीर लगाने से पूर्ण लाभ मिलता है। आइए नीचे खबर में जानते हैं-

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। लक्ष्मी जी (Goddess Laxmi Ji) को धन की देवी माना गया है. कार्तिक मास आरंभ हो चुका है. दिवाली का पर्व कार्तिक मास में ही मनाया जाता है. दिवाली (Diwali 2022) का पर्व आने वाला है, कुछ ही दिन शेष रह गए है. ऐसे में घरों में लक्ष्मी जी का स्वागत करने के लिए तैयारियां आरंभ हो गई है. घर को सजाया जा रहा है. सुंदर बनाने के लिए रंग रोगन किया जा रहा है. लेकिन क्या आपको मालूम है कि लक्ष्मी जी की कैसी मूर्ति या तस्वीर घर में रखनी चाहिए?

Parenting Tips : बिगड़े हुए बच्चे को झट से सुधारें, फॉलो करें ये ट्रिक


वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार को घर में मूर्ति या तस्वीर के स्वरूप के बारे में बताया गया है. कार्तिक मास लक्ष्मी जी को समर्पित है. दिवाली पर लक्ष्मी जी की विशेष पूजा की जाती है. इसलिए घर में यदि लक्ष्मी जी की स्थपना करने जा रहे हैं या लक्ष्मी जी की कोई तस्वीर लगाने जा रहे हैं इन बातों को जान लें.

लक्ष्मी जी की कैसी मूर्ति लगानी चाहिए?


वास्तु शास्त्र के अनुसार लक्ष्मी जी की मूर्ति या फोटो सदैव वरद यानि आशीर्वाद मुद्रा वाली ही लगानी चाहिए. ऐसी तस्वीर लगाने से घर में सकरात्मक ऊर्जा बनी रहती है. मन में अच्छे भाव आते हैं. लक्ष्मी जी की कृपा पूरे परिवार पर बनी रहती है. भगवान विष्णु और लक्ष्मी जी के साथ वाली फोटो या मूर्ति भी उत्तम मानी गई है. इसके साथ ही ऐसी तस्वीर भी शुभ मानी गई है जिसमें लक्ष्मी जी के हाथों से धन की वर्षा हो रही हो. ऐसी तस्वीर लगाने से धन संबंधी समस्याओं से राहत मिलती है.

Parenting Tips : बच्चों के सामने मां-बाप कभी न करें ये हरकतें

ऐसी तस्वीर भूलकर भी न लगाएं


घर में किसी भी देवी की ऐसी तस्वीर नहीं लगानी चाहिए जिसमें वे भयंकर रूप में दिखाई दें. असुरों का संहार करते हुए भी तस्वीर घर में लगाना शुभ नहीं माना गया है.