home page

Vastu Tips : इस पेड़ के आगे घी का दीपक जलाने से दूर होगी पैसों से जुड़ी हर समस्या

यदि आप अपने जीवन में खुशी, सुख, समृद्धि, यश, वैभव आदि लेकर आना चाहते हैं तो ऐसे में बरगद के पेड़ के कुछ उपाय करें। जानते हैं इनके बारे में-
 | 
Vastu Tips : इस पेड़ के आगे घी का दीपक जलाने से दूर होगी पैसों से जुड़ी हर समस्या

HR Breaking News (डिजिटल डेस्क)। हर कोई अपने जीवन में सुख और समृद्धि पाना चाहता है और अपनी इस इच्छा को पूरा करने के लिए वे न जानें कौन कौन से तरीकों को अपनाता है. लेकिन आपको बता दें कि यदि बरगद के पेड़ से कुछ उपाय किए जाएं तो न केवल आर्थिक तंगी को दूर किया जा सकता है बल्कि सुख समृद्धि भी जीवन में लाई जा सकती है. ऐसे में इन उपायों के बारे में पता होना जरूरी है. आज का हमारा लेख इसी विषय पर है. आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि बरगद के पेड़ के ऐसे कौन से उपाय हैं जो जीवन में सुख समृद्धि ला सकते हैं. पढ़ते हैं आगे-

ये भी पढ़ें : Vastu Tips : भूलकर भी उधार न लें ये चीज, होगा भारी नुकसान


बरगद के पेड़ के उपाय


शनिवार और मंगलवार के दिन यदि वृक्ष पर हल्दी लगाई जाए या हल्दी का पानी चढ़ाया जाए तो इससे आर्थिक स्थिति तंदुरुस्त होती है. साथ ही पैसों की हानि से भी बचा जा सकता है.


यदि आप नौकरी और व्यापार में तरक्की पाना चाहते हैं और सफलता हासिल करना चाहते हैं तो ऐसे में आप बरगद के पेड़ पर केसर चढ़ाएं. ऐसा करने से नौकरी में तरक्की हासिल हो सकती है और व्यापार में सफलता मिल सकती है.

ये भी पढ़ें : Vastu Tips : घर में जरूर लगा लें ये पौधा, पैसे के मामले में हो जाएगें वारे-न्यारे


यदि आप बरगद के पेड़ पर लाल कपड़े में नारियल को बांधकर टांग देंगे तो ऐसा करने से जीवन की कई परेशानियां दूर हो सकती है.
यदि आप बरगद के पेड़ के नीचे घी का दीपक जलाते हैं तो जीवन की परेशानियों से राहत मिल सकती है.
बरगद के पत्ते भी बेहद ही उपयोगी हैं.

ये भी पढ़ें : Vastu Tips : भूलकर भी उधार न लें ये चीज, होगा भारी नुकसान

ऐसे में आम बरगद के 1 पत्ते पर अपनी मनो इच्छा लिखें और उस पत्ते को नदी में बहा दें. ऐसा करने से वह इच्छा पूरी हो सकती है. साथ ही बिगड़े काम बनने लग जाएंगे.