home page

Vastu Tips : आज ही घर की दक्षिण दिशा से हटा लें ये चीजें, वरना होगा भारी नुकसान

वास्तु शास्त्र के अनुसार दक्षिण दिशा में कई चीजों को रखना अशुभ माना जाता है। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी दिशा का आपको विशेष ध्यान रखना चाहिए।

 | 

HR Breaking News, Digital Desk : वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र में दिशाओं का विशेष महत्व है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में हर चीजों को वास्तु नियमों के अनुसार से रखना शुभ होता है. गलत दिशा में चीजों को रखने से नकारात्मकता बढ़ती है और तनावपूर्ण माहौल बना रहता है. पिछले कुछ सालों में वास्तु शास्त्र का प्रचलन बढ़ा है.

Marriage Tips: ऐसी महिला से शादी करने पर जीवन में होगी खुशियां ही खुशियां

घर से लेकर ऑफिस, दुकान सभी जगहों का वास्तु शास्त्र देखा जाता है, ताकि सुख-समृद्धि बनी रहें. आइए जानते हैं पंडित इंद्रमणि घनस्याल से कि घर की दक्षिण दिशा में क्या-क्या नहीं होना चाहिए.

Chanakya Niti : इस काम को करने में इंसान ना करें शर्म, वरना जिंदगी भर पड़ेगा पछताना

बेडरूम


वास्तु शास्त्र के अनुसार, दक्षिण दिशा में बेडरूम होना शुभ नहीं माना जाता है. दक्षिण दिशा में बेड का सिराहना होने से दांपत्य जीवन परेशानियों से घिरा रहता है और पति-पत्नी के बीच मनमुटाव बना रहता है.

Realationship Tips: चरित्रहीन महिला इन सवालों के कभी नहीं देती जवाब, आज ही पूछें

स्टोर रूम


वास्तु शास्त्र के अनुसार, दक्षिण दिशा में स्टोर रूम को वर्जित माना गया है. घर की दक्षिण दिशा में स्टोर रूम होने से घर के सदस्यों में आपसी सामंजस्य में कमी आती है, जिससे परिवार में सदस्यों के बीच मेल नहीं बैठता है.

astrology sign: जिन लोगों के शरीर पर इस जगह हो तिल, उनकी जल्दी शांत नहीं होती काम वासना

पूजा घर


घर के दक्षिण दिशा में पूजा घर या मंदिर नहीं होना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार, दक्षिण दिशा यम की दिशा होती है और पितृ दिशा भी होती है, इसलिए दक्षिण दिशा में पूजा करना शुभ नहीं माना जाता है. ऐसा करने से घर में बुरी शक्तियां हावी हो जाती है और नेगेटिव एनर्जी का संचार होने लगता है.