home page

Vastu Tips: अपने बेडरूम से आज ही हटा दें ये चीजें, वरना पति पत्नी में हर रोज होगा झगड़ा

Vastu For Bedroom अगर आप भी वास्तु शास्त्र में विश्वास करते है तो यह खबर आपके लिए है। बता दें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार अपने बेडरूम में भूलकर भी इन चीजों को नहीं रखना चाहिए। अगर पति पत्नी के कमरे में ये चीजें मिलती है तो इनका जीवन में बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है। आइए नीचे खबर में जानते है विस्तार से
 
 | 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली,Vastu For Bedroom: वास्तु शास्त्र में घर के हर एक कोने की दिशा का खास महत्व होता है. वास्तु में बेडरूम के लिए भी खास नियम बनाए गए हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक बेडरूम की दिशा से लेकर इसमें रखे गए सामान तक पति-पत्नी के संबंधों पर असर डालते हैं. बेडरूम में रखी कुछ चीजें नकारात्मक ऊर्जा पैदा करती हैं और इनकी वजह से पति-पत्नी के संबंधों में दरार आ जाती है. ये चीजें पारिवारिक जीवन में कलह बढ़ाने का काम करती हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक बेडरूम में ये चीजें बिल्कुल नहीं रखनी चाहिए. अगर आपके भी बेडरूम में ये चीजें हैं तो इन्हें फौरन हटा दें.


बेडरूम में ना रखें ये चीजें

बेडरूम में कभी भी आक्रामक फोटो नहीं लगानी चाहिए. वास्तु के मुताबिक आक्रामक जानवरों की तस्वीरें, युद्ध की तस्वीरें या उदास चेहरे वाली तस्वीरें  मन और मस्तिष्क पर नकारात्मक असर डालती है. इसका असर पति-पत्नी के संबंधों पर भी पड़ता है. 
बेडरूम में कभी भी कांटेदार पौधे नहीं रखने चाहिए. छोटे कैक्टस या फिर कांटेदार फूल  बेडरूम में रखने से पति-पत्नी के बीच झगड़े बढ़ते हैं. यह घर में भी नकारात्मक ऊर्जा बढ़ाते हैं. खिड़की के पास अपराजिता का पौधा लगाने से आपसी प्रेम बढ़ता है.
मृत लोगों की तस्वीर बेडरूम में कभी भी नहीं लगानी चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम में लगी ये तस्वीरें घर के वास्तु को प्रभावित करती है. इसकी वजह से पति-पत्नी के बीच खुशी का माहौल नहीं रहता है.


बेडरूम में समुद्र, झरने या पानी की फोटो है तो इसे तुरंत हटा दें. माना जाता है कि इससे पति-पत्नी के बीच विश्वास खत्म होने लगता है.
विवाहित जिंदगी को सुख-शांति से बीते इसके लिए बेडरूम की दिशा पर भी ध्यान देना जरूरी है. बेडरूम हमेशा उत्तर या उत्तर-पश्चिम हिस्से में बनवाना चाहिए. इससे पति-पत्नी के आपसी संबंधों में प्रगाढ़ता आती है और जीवन में प्रेम बना रहता है.


Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि HRBreakingnews.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.