home page

शादी की कहानी : मंडप की जगह अस्पताल पहुंचा दूल्हा, दुल्हन ने शादी से किया इंकार, हैरान कर देगा पूरा मामला

क्या हो जब शादी के समय दूल्हा अपने मंडप पर न पहुंचे और किसी वजह से हस्पताल पहुंच जाए, पूरा मामला आपको हैरान कर देगा।  आइये जानते हैं पूरी कहानी 
 | 
hindi news

HR Breaking News, New Delhi : कई लोग अच्छा जीवनसाथी पाने के लिए पूजा-पाठ भी करते हैं तो कुछ लोगों को किस्मत से ही उनका मनपसंद पार्टनर मिल जाता है. कई बार तो लड़के अपनी बेवकूफियों या हरकतों की वजह से ही बेहतरीन पार्टनर को खो देते हैं. उत्तर प्रदेश में कुछ समय पहले ऐसा ही हुआ, एक दूल्हे की वजह से, जिसके चलते दुल्हन ने आगे आकर शादी से इंकार कर दिया. 


दरअसल, उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में दूल्हे की इस हरकत ने वाकई पूरे लड़के पक्ष को ही शर्मसार कर दिया. दूल्हा अपनी हरकतों की वजह से सेहरा सजाकर भी दुल्हन को घर नहीं ला पाया. अपने परिवार के साथ वह बड़ी ही शान से दुल्हन को विदा कराने तो निकला था. वहां दुल्हन भी आने को तैयार बैठी थी लेकिन दूल्हे राजा की एक गलत बात ने इस रिश्ते को जुड़ने से पहले ही तोड़ दिया.

वाकया यूपी के महाराजगंज के निचलौल इलाके का है. यहां पर एक बाप की बेटी की बारात आने वाली थी. पूरा लड़की पक्ष बारातियों के स्वागत की तैयारियों में जुटा था. सब चाहते थे कि तैयारियों में कोई कमी न रह पाए. वह सबका आदर सत्कार करने की तैयारियों में लगे थे. बार-बार कॉल करके बारातियों से उनके पहुंचने की स्थिति का पता लगाया जा रहा था. लड़के पक्ष ने भी बता दिया था कि बारात निकल चुकी है. लड़की पक्ष के लोग द्वार पर फूल माला लेकर बारात का स्वागत करने के लिए खड़े हो गए थे.


बारात निकलने के काफी देर तक भी जब बारात नहीं आई तो लड़की पक्ष के लोग परेशान हो गए और वर पक्ष में कॉल कर दी. वजह पूछी तो सबसे होश उड़ गए. दूल्हा पक्ष ने बताया कि बारात के बीच में दूल्हे की तबीयत खराब हो गई. इसलिए उसे अस्पताल ले जाया गया है. यह जानकर लड़की वाली भी अस्पताल पहुंच गए.

 जैसे ही दुल्हन पक्ष के लोग अस्पताल पहुंचे तो वहां सब लोग परेशान दिखे. इस पर वधू पक्ष ने दूल्हे की तबीयत खराब होने की वजह जाननी चाही. पहले तो दूल्हा पक्ष के लोग टाल-मटोल करते रहे लेकिन कुछ देर बाद लड़की पक्ष को पता चल गया कि दारू ज्यादा पी लेने के कारण दूल्हा अपने होशो-हवास खो बैठा था. इस वजह से उसकी तबीयत खराब हुई और उसे बीच बारात से लाकर एडमिट करवाना पड़ा.


वहीं, दूल्हे के शराबी होने की बात जैसे ही दुल्हन को पता चली उसका तो दिल ही टूट गया. उसके होश उड़ गए और उसने उससे शादी के लिए साफ मना कर दिया. शादी की मनाही होते ही हड़कंप मच गया और दूल्हा पक्ष बिना दुल्हन लिए ही वापस लौट गया.