home page

Wife Husband Relationship: पत्नी पति की इन आदतों को बिल्कुल नहीं करती पसंद, सुधारने में है फायदा

Never Say These Things to Wife : पति पत्नी का रिश्ता बहुत नाजुक होता है जोकि केवल विश्वास पर टिका होता है। पति में पाई जाने वाली कुछ आदतें ऐसी होती है जो पत्नी को बिल्कुल पंसद नहीं आती है। जिनको समय रहते पति को सुधार लेना चाहिए।
 
 | 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, क्या अक्सर वाइफ से आपकी बहस छोटी-सी बात पर होती रहती है? क्या आपने कभी सोचा है कि आखिर आपकी पत्नी को इतना गुस्सा क्यों आता है? असल में जिसे आप छोटी-सी बात समझ रहे होते हैं, पत्नी के लिए वे बातें छोटी नहीं होती। आपको लगता है कि आप कोई बात मजाक में कह रहे हैं, लेकिन हो सकता है कि आपकी वाइफ को न सिर्फ इस बात से गुस्सा आता हो बल्कि वे उन्हें आपकी बातों से दुख भी पहुंचता हो, इसलिए बहुत जरूरी है कि आप कुछ मजाक उनसे न कहें। इन बातों को कोई भी वाइफ पसंद नहीं करती। 


वाइफ के घरवालों की बुराई 
शिकायतें या नाराजगी की कोई वजह हो सकती है लेकिन अगर आप हमेशा पत्नी के घरवालों की बुराई करते हैं या फिर उनका मजाक उड़ाते हैं, तो यह बात आपकी पत्नी को जरा भी पसंद नहीं होती। 


वाइफ की बॉडी के बारे में नेगेटिव बातें 
यह बात सच है कि कोई भी किसी इंसान की हमेशा तारीफ नहीं कर सकता लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं है कि आप हमेशा वाइफ में कोई कमी निकालते रहें। आप अगर वाइफ की बॉडी जैसे मोटापा, लंबाई, रंग आदि के बारे में नेगेटिव कमेंट करते रहते हैं, तो पत्नी की नाराजगी और गुस्सा दोनों बढ़ता जाता है। 

वाइफ के सामने दूसरी महिला की तारीफ 
हर किसी में कोई न कोई अच्छाई जरूर होती है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपनी पत्नी की तुलना अपनी पड़ोसन या किसी रिश्तेदार से करेंगे। ऐसा करने से आपकी वाइफ को दुख पहुंचता है और यही दुख गुस्से के रूप में आपके सामने आता है। 


तुम्हें कोई काम नहीं आता 
हर कोई सभी काम में परफेक्ट नहीं होता। आपको अगर पत्नी का कोई काम सही नहीं लगता, तो इसे कहने का तरीका सही होना चाहिए। आप अगर पत्नी को हमेशा कहते रहते हैं कि तुम्हें कोई काम नहीं आता, तो इससे सिर्फ आपका रिश्ता खराब होगा, न कि कोई काम सही हो जाएगा।