home page

Relationship Tips मर्दां को पसंद आती से खुद से बड़ी उम्र की महिलाएं और भाभी, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Relationship Tips समाज के नियमों के अनुसार शादी के लिए लड़की की उम्र कम और लड़के की उम्र ज्यादा होने चाहिए लेकिन एक रिसर्च में बड़ा खुलासा हुआ है जिसके तहत बदलते समय के अनुसार लड़कों में अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों के प्रति ज्यादा आकर्षण देखा गया है। जिसकी वजह जानकर आप हैरान रह जाएंगे

 | 
 Relationship Tips मर्दां को पसंद आती से खुद से बड़ी उम्र की महिलाएं और भाभी, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, प्यार एक बेहद खूबसूरत अहसास होता है, जिसमें जाति, रंग, उम्र कोई भी चीज जरूरी नहीं होती. ये बातें आपने कई बार अलग-अलग लोगों से सुनी होगी, साथ ही प्रियंका चोपड़ा, सचिन तेंदुलकर, करीना कपूर, भारती सिंह, अर्जुन कपूर जैसे कई उदाहरण भी हैं, जिन्होंने प्यार में उम्र की सीमा को देखे बिना अपना पार्टनर चुना. हमारे समाज के नियमानुसार शादी के लिए लड़की की उम्र कम और लड़के की उम्र ज्यादा होनी चाहिए लेकिन बदलते वक्त के साथ लड़कों में अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों के प्रति ज्यादा आकर्षण देखा गया. 

ये बात केवल बॉलीवुड ही नहीं कई रिसर्च में भी सामने आ चुकी है  कि पुरुषों में अपने से ज्यादा उम्र की महिलाओं के प्रति आकर्षण होता है. सोशल मीडिया में 'भाभी' शब्द को लेकर कई जोक्स और Memes भी वायरल होते रहते हैं. TV में भी ऐसे कई सीरियल दिखाए जाते हैं, जिसमें पुरुष अपने पड़ोस की भाभी के साथ फ्लर्ट करते देखे जाते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ऐसा क्यों होता है?
क्या कहती हैं रिसर्च

1. Today.com के द्वारा किए गए एक सर्व के अनुसार बड़ी उम्र की महिलाओं में फाइनेंशियल स्टेबिलिटी, रिश्तों की बेहतर समझ और कॉन्फिडेंस लेवल ज्यादा होता है, जिसकी वजह से पुरुषों को बड़ी उम्र की महिलाएं ज्यादा पसंद आती हैं. 
2. Research by Gloria Cowan में भी यह बात सामने आती है कि पुरुषों को अपने से बड़ी उम्र की महिलाएं पसंद आती हैं लेकिन उनका रिश्ता ज्यादा वक्त तक नहीं चल पाता.  

बड़ी उम्र की महिलाओं को पसंद करने की वजह

1. पति-पत्नी के बीच लगातार बढ़ते झगड़े भी इसकी एक वजह हैं, बड़ी उम्र की महिलाओं में बचपना नहीं होता, जिससे झगड़े नहीं होते. 
2. बड़ी उम्र की महिलाओं में रिश्तों की बेहतर समझ होती है. 
3. बड़ी उम्र की महिलाएं आर्थिक रूप से ज्यादा मजबूत होती हैं. 
4. बड़ी उम्र की महिलाओं में मैच्योरिटी ज्यादा होती है.