home page

Aaj ka Mausam : बर्फबारी से टूटा ग्लेशियर, UP और उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना

पहाड़ी इलाकों में हो रही लगातार बर्फ़बारी से ग्लेशियर भी टूट रहे हैं जिसका सीधा असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है क्योंकि कई जगहों पर भारी बारिश लोगों की परेशानी का कारण बनी हुई है 

 | 
IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट
HR Breaking News, New Delhi : उत्तर भारत (North India) के सभी राज्य वर्तमान में मौसम की बेरुखी झेल रहे हैं। पहाड़ों के ऊपरी हिस्सों में जमकर बर्फबारी हो रही है तो पहाड़ों के निचले हिस्सों और अन्य उत्तरी राज्यों के मैदानी इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि ने कहर बरपा रखा है। मंगलवार (Aaj ka Mausam) को उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में ग्लेशियर टूटने से समस्या और बढ़ गई है। उत्तर प्रदेश के जिलों में सुबह की शुरुआत बारिश से ही हुई।

भैरव गडेरा इलाके में सभी रास्ते बंद

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में केदारनाथ पैदल मार्ग पर भैरव गडेरा इलाके में ग्लेशियर टूट गया। एक साथ आई बर्फ से कई पैदल मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इसके कारण प्रशासन ने यहां आवाजाही को पूरी तरह से बंद कर दिया है। प्रशासन के अनुसार केदारनाथ धाम में भी पिछले एक सप्ताह से मौसम खराब है। यहां लगातार बर्फबारी हो रही है।

Court Decision : पत्नी का था extra marital affair तो पिता को दे दी बच्चे की कस्टडी, कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

22 अप्रैल से शुरू होने वाली है चार धाम यात्रा

उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी ने प्रशासन की चिंताएं बढ़ा दी हैं। 22 अप्रैल से राज्य में चार धाम यात्रा शुरू होने वाली है। इसको लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अभी तक यात्रा के लिए 4.17 लाख श्रद्धालुओं ने अपना रजिस्ट्रेशन करा दिया है। यात्रा के सभी मार्गों पर जमी बर्फ को हटाने के लिए प्रशासन युद्ध स्तर पर जुटा हुआ है।

यूपी के इन जिलों में 24 घंटे में होगी भारी बारिश 

इधर उत्तर प्रदेश में भी बारिश से कई जिलों का हाल-बेहाल है। पिछले कई दिनों से यहां लगातार बारिश और ओलावृष्टि हो रही है। मंगलवार सुबह मुरादाबाद में भारी बारिश हुई। इस कारण यहां जाम लग गया। ऑफिस जाने वाले लोगों और स्कूल जाने वाले छात्रों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। चंदौली जिले में भी बारिश के कारण फसलों को भारी नुकसान की खबर सामने आई है। मौसम विभाग ने भी 24 घंटे के लिए और बारिश का अलर्ट जारी किया है।

HRA Hike : कर्मचारियों को मिल रहा डबल फायदा, DA के साथ मिलेगा HRA

मंगलवार देर रात दिल्ली-नोएडा में हुई भारी बारिश

बता दें कि सोमवार को नोएडा, दिल्ली और गाजियाबाद समेत कई इलाकों में भारी बारिश हुई। देश शाम अपने-अपने कार्यालयों से निकले लोगों को भीग कर अपने घर पहुंचना पड़ा। इसके अलावा प्रयागराज, सोनभद्र, वाराणसी और लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश हुई। गोरखपुर, देवरिया, बलिया और कुशीनगर समेत कई जिलों के मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Pan card Update : देश वासियों को सरकार ने दी राहत, पैन को आधार से लिंक करने की बढ़ा दी तारीक