home page

Toll Plaza को लेकर आम जनता को बड़ी राहत, नितिन गडकरी ने संसद में दी बड़ी जानकारी

वाहन चालकों के लिए जरूरी खबर। दरअसल नितिन गडकरी ने लोकसभा में बड़ा एलान किया है। जिसके तहत उन्होंने कहा है कि जो लोग टोल प्लाजा के पास रहते हैं और जिनके पास आधार कार्ड है, उन्हें पास प्रदान किए जाएंगे। 

 | 
Toll Plaza को लेकर आम जनता को बड़ी राहत, नितिन गडकरी ने संसद में दी बड़ी जानकारी

HR Breaking News, Digital Desk- टोल प्लाजा के पास रहने वाले लोगों के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि जो लोग टोल प्लाजा के पास रहते हैं और जिनके पास आधार कार्ड है, हम उन्हें पास प्रदान करेंगे. 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इसके अलावा, मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि 60 किलोमीटर के भीतर केवल एक टोल प्लाजा होगा और यदि दूसरा टोल प्लाजा है, तो इसे अगले 3 महीनों में बंद कर दिया जाएगा. 


नितिन गडकरी ने आत्मनिर्भर, सुखी, समृद्ध और संपन्न भारत बनाने के मोदी सरकार के संकल्प के प्रति मंत्रालय की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि 2024 तक भारत का सड़क आधारभूत ढांचा अमेरिका के बराबर हो जाएगा जिससे विकास एवं आर्थिक वृद्धि होगी तथा पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'हम प्रदूषण को कम करने की दिशा में काम कर रहे हैं और विभाग दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए 62 हजार करोड़ रूपये खर्च कर रहा है, जिसमें शहर के बाहर रिंग रोड और अन्य सड़कों का निर्माण किया जा रहा है.' सड़क सम्पर्क में बेहतरी को रेखांकित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि अब दिल्ली से मेरठ जाने में सिर्फ 40 मिनट लगते हैं जबकि पहले चार घंटे लगते थे.