home page

Chanakya Niti: पुरुषों की इन चीजों के देख महिलाएं करना चाहती है ये काम, करती है ये हरकतें

Good Men Qualities: आचार्य चाणक्य ने अपनी नीतियों में मानव जीवन को लेकर कई सारी बातें कही हैं. उन्होंने स्त्री-पुरुष संबंधों के बारे में भी अपनी नीतियों में बताया है. चाणक्य की इन बातों को वर्तमान समय में भी काफी कारगर माना जाता है.
 
 | 
Chanakya Niti: पुरुषों की इन चीजों के देख महिलाएं करना चाहती है ये काम, करती है ये हरकतें

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। आचार्य चाणक्य ने स्त्री-पुरुष संबंधों को लेकर अपनी नीतियों में बहुत सारी बातें कही हैं. इनमें कुछ पुरुषों के गुणों तो कुछ में महिलाओं के गुणों के बारे में जानकारी दी गई है.


वैसे तो किसी भी इंसान की खुबियों से हर कोई प्रभावित होता है. उनका व्यवहार, आचरण ही उन्हें लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना देता है. महिलाओं की बात करें तो उन्हें ऐसे पुरुष पसंद होते हैं, जिनमें कुछ खास तरह के गुण होते हैं. महिलाएं ऐसे पुरुषों को अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाना चाहती हैं.   

Chanakya Niti: पति से असंतुष्ट महिला करती है ये इशारे


ईमानदारी


जो पुरुष ईमानदार होते हैं, खासकर रिश्ते निभाना जानता हो. किसी को धोखा नहीं देता हो. ऐसे पुरुषों को महिलाएं कभी नहीं छोड़ना चाहती हैं. वह चाहती हैं कि ऐसे पुरुष उनकी जिंदगी का हिस्सा बनें.


व्यवहार


जो इंसान महिलाओं के प्रति अच्छा व्यवहार रखता हो, उनका सम्मान करता हो. महिलाओं से प्यार, विनम्रता और शिष्‍टाचार से बात करता हो. ऐसे पुरुषों को महिलाएं काफी पसंद करती हैं. ऐसे लोगों पर महिलाएं तुरंत फिदा हो जाती हैं.

Chanakya Niti: पति से असंतुष्ट महिला करती है ये इशारे


श्रोता


अक्सर पुरुषों की आदत होती है कि वह महिलाओं की बात नहीं सुनते और अपनी बात हमेशा ऊपर रखने की कोशिश करते हैं. ऐसे पुरुषों को महिलाएं पसंद नहीं करती हैं. वहीं, जो पुरुष महिलाओं की बात सुनता हो और उन्हें महत्‍व देता हो. ऐसे पुरुषों को महिलाएं बहुत पसंद करती हैं.