home page

DA hike Latest news : इस राज्य के कर्मचारियों की हुई बल्ले बल्ले, 4 प्रतिशत बढ़ा DA , अगले महीने खाते में आएगा 6 महीनों का एरियर

DA hike big news : अगर आप भी इस राज्य में रहते हैं और एक सरकारी कर्मचारी है तो आपके लिए आज बड़ी खबर आई है, सरकार ने आदेश देते हुए एक नोटिफिकेशन जारी किया है जिससे पता चलता है की जल्दी ही कर्मचारियों के DA को 4 प्रतिशत बढ़ाया जायेगा और इसके साथ ही अगले महीने 6 महीनों का रुका हुआ एरियर भी मिलेगा।  किन कर्मचारियों को मिलेगा ये फायदा, आइये डिटेल में जानते हैं 
 | 

HR Breaking News, New Delhi : उत्तराखंड के यूपीसीएल कर्मचारियों-अधिकारियों और पेंशनरों के लिए खुशखबरी है। उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) ने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और पेंशनरों को महंगाई भत्ते (da hike news) और मंहगाई राहत की सौगात दी है। यूपीसीएल ने कर्मचारियों-पेंशनरों का डीए/डीआर (da hike latest news) 4 फीसदी बढ़ा दिया है। यह 1 जुलाई 2023 से लागू होगा, ऐसे में जनवरी से दिसंबर तक का एरियर भी मिलेगा।

जारी हुए 500 रूपए के नए नोट, Mahatma Gandhi की जगह छपी है इनकी तस्वीर, RBI ने दी जानकारी

4 फीसदी डीए बढ़ा, जुलाई 2023 से लागू, 6 महीने का एरियर

आदेश के अनुसार, उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) ने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और पेंशनरों के महंगाई भत्ते और मंहगाई राहत में 4 फीसदी की वृद्धि की है, जिसके बाद डीए/डीआर 42 फीसदी से बढ़कर 46 फीसदी हो गया है।नई दरें एक जुलाई 2023 से लागू होंगी, ऐसे में 6 महीने का एरियर भी कर्मचारियों पेंशनरों को सैलरी और बढ़े हुए भत्ते के साथ मिलेगा। इसका लाभ फरवरी से कर्मचारियों की सैलरी और पेंशनरों की पेंशन में मिलेगा।

फरवरी से खाते में बढ़कर आएगी सैलरी-पेंशन

यूपीसीएल के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, निगमकर्मियों को अभी तक 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा था, अब एक जुलाई 2023 से 46 प्रतिशत मिलेगा। महंगाई भत्ते की गणना में विशेष वेतन, वैयक्तिक वेतन या अन्य वेतन को शामिल नहीं किया जाएगा।ईपीएफ से आच्छादित कार्मिकों को महंगाई भत्ते के एरियर की 12 प्रतिशत धनराशि ईपीएफ कटौती के बाद बाकी का नकद भुगतान किया जाएगा।

जारी हुए 500 रूपए के नए नोट, Mahatma Gandhi की जगह छपी है इनकी तस्वीर, RBI ने दी जानकारी