home page

Delhi-Hisar Super Fast Train: अब हिसार से दिल्ली के बीच जल्द चलेगी सुपरफास्ट ट्रेन, सफर होगा आसान

Delhi-Hisar Super Fast Train: दिल्ली और हरियाणा के लोगों के लिए रेलवे की तरफ से एक खुशखबरी है. अब दिल्ली से हिसार के बीच में एक सुपरफास्ट ट्रेन चलाी जाएगी. इस ट्रेन की खास बात ये रहगी कि इससे दिल्ली और हिसार के बीच का सफर बहुत कम समय में पूरी कर लिया जाएगा. 
 | 

इस बेहद महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट के द्वारा रेलवे इस क्षेत्र में कई रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास करेगी. इस परियोजना में एक एलिवेटेड सड़क कई रेलवे स्टेशन का विकास भी शामिल है. आपको बता दें कि रेलवे पिछले कुछ सालों में ट्रेनों से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर (Railway Infrastructure ) पर बहुत तेजी से काम कर रहा है. दिल्ली से हिसार के लिए सुपरफास्ट ट्रेन उन्हीं प्रोजेक्ट में से एक है. 

Indian Railways: अब कभी नही छूटेगी आपकी ट्रेन । जान ले रेलवे का नया नियम

Delhi-Hisar Super Fast Train


एक मीडिया हाउस में छपी रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस कदम से दिल्ली और हिसार एयरपोर्ट के बीच कनेक्टिविटी ज्यादा बेहतर होगी. इसके साथ ही हिसार को Aviation Hub बनाने में मदद मिलेगी.

दिल्ली बठिंडा लाइन पर यात्रियों को मिलेगी नई ट्रेन की सुविधा, जानिए हरियाणा के किन जगहों से होकर गुजरेगी ट्रेन

Delhi-Hisar Super Fast Train


इसके साथ ही राजधानी दिल्ली के साथ बेहतर कनेक्टिविटी हिसार के विकास में तेजी आएगी. इसके साथ इस पूरे क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियां में भी अगले कुछ सालों में तेजी देखी जाएगी.
रिपोट में यह भी दावा किया गया है कि रेल के निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khatter) ने इस मामले पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बातचीत भी की है. इस पूरी परियोजना को रेलवे जल्द से जल्द पूरा करना चाहती है

हरियाणा में ग्रीन डीजल की शुरूआत, गाड़ियों की बढ़ जाएगी माईलेज, रोडवेज की बसों में हुआ ट्रायल शुरू

Delhi-Hisar Super Fast Train


आपको बता दें कि दिल्ली से हिसार तक के बीच में कुल 10 रेलवे स्टेशन बनेंगे. इसके साथ ही रोहतक तक एलिवेटेड रेलवे लाइन (Elevated Railway Line) के नीचे एक सड़क भी बनाई जाएगी. इस पूरी परियोजना के लिए रेलवे जल्दी ही जमीन अधिग्रहण करेगा.

अब हरियाणा से राजस्थान जाना होगा आसान, हर 10 मिनट में मिलेगी रेपिड रेल की सुविधा, जानिए पूरा रूट

Delhi-Hisar Super Fast Train


इस ट्रेन के जरिए दिल्ली से हिसार तक की दूरी बहुत कम समय में पूरी कर ली जाएगी. पहले इस सफर को तय करने में लोगों को बहुत ज्यादा समय लगता था, लेकिन, अब ऐसा नहीं होगा

Delhi-Hisar Super Fast Train


अब दिल्ली से हिसार तक की 180 किलोमीटर की दूरी केवल 2.5 घंटे में पूरी होगी. इस ट्रेन रूट बन जाने से दिल्ली एयरपोर्ट के अधिक ट्रैफिक को हिसार एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट किया जाएगा. इससे हिसार को Aviation Hub बनाने में मदद मिलेगी