home page

Delhi school time table : भयंकर ठंड में छात्रों को मिली राहत, इस समय खुलेंगे स्कूल, चेक करें Time Table

Delhi school open : दिल्ली मे ठंड बढ़ती जा रही है और इसी बीच बहुत सारे स्कूलों में खास कर पांचवीं क्लास तक के स्कूलों में छुट्टियां  बढ़ा दी गयी है पर कुछ स्कूल के टाइम टेबल में बदलाव किया गया है , तो आप भी इस ठंड में स्कूल जाने से पहले एक बार जरूर चेक करें समय सारणी 

 | 

HR breaking News, New Delhi : दिल्ली-एनसीआर में इस समय भीषण ठंड से हालत पस्त है। लोगों की सुबह घने कोहरे के साथ हो रही तो वहीं दिनभर चलने वाली शीतलहर ने लोगों के काम की रफ्तार में भी ब्रेक लगा दिया है। बाहर अलाव तो अंदर रजाई और हीटर जलाकर लोग ठंड से बचने के लिए जतन कर रहे हैं। दिल्ली की ठंड का असर स्कूलों पर भी पड़ रहा है। दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग(DOE) ने इसे देखते सभी स्कूलों के समय में बदलाव किया है। नए आदेश के मुताबिक अब कोई भी स्कूल सुबह 9 बजे से पहले और शाम 5 बजे के बाद खुले नहीं रहेंगे। इसमें दोपहर की पाली में चलने वाले स्कूलों के लिए भी यही नियम लागू होगा। नया टाइम टेबल अगला निर्देश आने तक लागू रहेगा।

Bihar school close : बिहार सरकार ने लिया फैसला, कई जिलों में 8वीं तक स्कूल बंद, 9वीं से बदलेगी समय सारणी

शिक्षा विभाग का स्कूलों को नया आदेश
दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय(Directorate Of Education) ने दिल्ली में जारी भीषण ठंड के चलते स्कूली बच्चों को राहत दी है। 15 जनवरी यानी सोमवार से सभी स्कूलों के छात्रों को निर्देश के मुताबिक जारी नए टाइम टेबल के अनुसार आना होगा। उप शिक्षा निदेशक (स्कूल) डॉ. अनीता वत्स ने नोटिस जारी करते हुए बताया कि सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के सभी छात्र 15/01/2024 (सोमवार) से अपने-अपने स्कूलों में नए टाइम टेबल के अनुसार, कक्षाओं में शामिल होंगे। इसमें नर्सरी, केजी और प्राथमिक कक्षाएं भी शामिल हैं। उन्होंने आगे बताया कि कोई भी स्कूल (दोपहर की पाली वाले स्कूलों सहित) सुबह 9 बजे से पहले शुरू नहीं होगा और शाम 5 बजे तक ही कक्षाएं चलेंगी। अगला आदेश आने तक यही टाइम टेबल लागू रहेगा।

School close in UP : DM ने जारी किये निर्देश, इतनी तारीख तक बंद रहेंगे UP Board और CBSE के स्कूल

सभी टीचर और गैर-शिक्षक कर्मचारियों को आना होगा
अनीता वत्स ने आगे बताया कि सभी शिक्षक और गैर-शिक्षक कर्मचारी नियमित रूप से ड्यूटी करते रहेंगे। प्रिंसिपल को एसएमएस, फोन कॉल, एसएमसी और अन्य उपयुक्त संचार माध्यमों के माध्यम से सभी छात्रों, अभिभावकों और कर्मचारियों को सूचित करना होगा। बता दें कि दिल्ली की सेंट्रल स्कूल दो शिफ्ट में चलते हैं। दूसरी शिफ्ट का समय शाम 7 बजे खत्म होता है लेकिन इस आदेश के बाद इन स्कूलों को शाम 5 बजे हर हाल में बंद करना होगा। पहले भी इस तरह की समय सारिणी करनी की चर्चा थी लेकिन इस बार से सख्त रूप से लागू करने को कहा गया है।