home page

Noida के इस आलीशान 16 करोड़ के बंगले पर चला सरकारी बुलडोज़र, जानिए वजह

UP में प्रॉपर्टी से अवैध कब्ज़ा छुड़वाने के लिए सरकार बुलडोज़र का सहारा ले रही है और हाल ही में  प्राधिकरण ने करीब 8200 वर्ग मीटर जमीन कब्जा मुक्त कराई. इस जमीन की कीमत करीब 16 करोड़ 40 लाख रुपये आंकी गई है

 | 

HR Breaking News, New Delhi :  उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बृहस्पतिवार को अवैध निर्माणों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. प्राधिकरण ने सुनपुरा में अवैध रूप से बन रहे छह विला को ढहा दिया है. बताया जा रहा है यहां जमीन पर अवैध कब्जा कर आलीशान बंगले बनाए जा रहे थे. प्राधिकरण ने करीब 8200 वर्ग मीटर जमीन कब्जा मुक्त कराई. इस जमीन की कीमत करीब 16 करोड़ 40 लाख रुपये आंकी गई है. प्राधिकरण की इस कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. 

ग्नेनो प्राधिकरण के ओएसडी ने दी जानकारी

Vijaypat Singhania : मुकेश अम्बानी से भी अमीर था ये शख्श, फिर हुआ 12000 करोड़ का नुक्सान और हो गए बेघर


ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी हिमांशु वर्मा ने बताया कि सुनपुरा गांव प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में है. कुछ कॉलोनाइजर गांव के खसरा नंबर 398, 399 और 444 की जमीन पर अवैध निर्माण कर रहे थे. यहां पर एक दर्जन विला का निर्माण कार्य चल रहा था. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक राजेश गौतम के नेतृत्व में टीम बृहस्पतिवार सुबह मौके पर पहुंची और अवैध निर्माण को गिराया गया. प्राधिकरण की टीम में प्रबंधक एसपी सिंह, रामकुमार और सहायक प्रबंधक राजेश कुमार शामिल थे. ग्रेनो अथॉरिटी की टीम थाना इकोटेक-3 की पुलिस के साथ पुहंची थी.

ओएसडी ने जारी किए निर्देश

बताया जा रहा है प्राधिकरण की टीम ने करीब 8200 वर्ग मीटर जमीन मुक्त करा ली है. यह कार्रवाई 6 जेसीबी और 3 डंपर का इस्तेमाल कर की गई. ओएसडी हिमांशु वर्मा ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने हर वर्क सर्किल को अपने एरिया में जमीन पर अतिक्रमण रोकने के लिए कड़ी नजर रखने और अतिक्रमण की सूचना मिलते ही कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. 

Indian currency : किसकी परमिशन से कहाँ छपते हैं नोट, आज जान लीजिये शुरू से लेकर लास्ट तक का सफर