home page

karmchari bonus महंगाई के कारण कर्मचारियों के बोनस में बढ़ोतरी, खाते में आएंगे 2 लाख रुपए

karmchari bonus दिन प्रतिदिन बढ़ रही महंगाई का असर आम जन के साथ साथ कर्मचारियों पर भी दिखाई दे रहा हे। जिसे देखते हुए कर्मचारियों के बोनस में बढ़ोतरी कर दी गई है। बोनस में हुई बढ़ोतरी के चलते कर्मचारियों के अकाउंट में दो लाख रुपए आएंगे आइए नीचे खबर में जानते है कि कब मिलेगा कर्मचारियों को बढ़े हुए बोनस का लाभ
 
 | 
karmchari bonus महंगाई के कारण कर्मचारियों के बोनस में बढ़ोतरी, खाते में आएंगे 2 लाख रुपए

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, Bonus For Employees: दुनिया के कई देशों में महंगाई के कारण लोगों की हालत खराब है. महंगाई बढ़ने के कारण लोगों की जेब पर भी काफी असर पड़ा है. वहीं नौकरी करने वालों की आमदनी सीमित होती है, जिसके कारण लोगों को इस महंगाई के दौर में गुजारा करना काफी मुश्किल हो जाती है. हालांकि अब एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए करीब दो लाख रुपये बोनस देने का ऐलान किया है.

 

 

नकद बोनस की पेशकश

लग्जरी कार और विमान इंजन निर्माता ब्रिटिश कंपनी रोल्स-रॉयस होल्डिंग्स ने कहा कि वह अपने यूके के लगभग 70 प्रतिशत कर्मचारियों को 2,000 पाउंड (1.92 लाख रुपये) की एकमुश्त नकद राशि की पेशकश कर रही है ताकि उन्हें उच्च जीवन लागत को कम करने में मदद मिल सके. हालांकि कर्मचारियों ने इसे लेने से इनकार कर दिया है.

महंगाई को देखकर दिया जाना है बोनस

दरअसल, लग्जरी कार निर्माता रोल्स रॉयस अगस्त तक 14,000 से अधिक कर्मचारियों को नकद बोनस देना शुरू करने के लिए तैयार थी, लेकिन हजारों यूनियन कर्मचारियों ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है. इसके पीछे कारण है कि बोनस उनके प्रदर्शन के आधार पर न देकर महंगाई को देखकर दिया जाने वाला था. कंपनी ने कहा कि भुगतान का उद्देश्य श्रमिकों को बढ़ती महंगाई के प्रभाव से बचाने में मदद करना है.

कंपनी ने बताया बढ़िया ऑफर

हालांकि करीब 11,000 कर्मचारियों ने इस कदम की आलोचना की है और कहा है कि बोनस जीवन की वास्तविक लागत के हिसाब से कम है. जिसके कारण कर्मचारियों ने इस बोनस को लेने से मना भी कर दिया है. हालांकि कंपनी का कहना है कि यह कर्मचारियों के लिए निष्पक्ष है और बढ़िया ऑफर है.