home page

railway parcel रेलवे यात्री इस तारीख तक ट्रेन से नहीं भेज पाएंगे पार्सल, अलर्ट जारी

इंडियन रेलवे (indian railway) द्वारा यात्रियों के लिए नया अलर्ट जारी किया गया है। जिसके तहत आपको बता दें कि यात्री इस तारीख तक ट्रेन के माध्यम से पार्सल नही भेज पाएंगे। आइए जानते है रेलवे (railway) द्वारा बंद की गई इस सुविधा के पीछे वजह 
 
 | 
railway parcel रेलवे यात्री इस तारीख तक ट्रेन से नहीं भेज पाएंगे पार्सल, अलर्ट जारी

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, बिलासपुर। indian Railway Parcels : 15 अगस्त को आजादी का पर्व को लेकर रेलवे में अलर्ट जारी किया है। ट्रेनों में 15 अगस्त तक पार्सल बुकिंग पर प्रतिबंध रहेगा। छत्तीसगढ़ से दिल्ली जाने वाली सभी ट्रेनों में पार्सल पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसे लेकर सभी रेलवे जोन को आदेश जारी किया गया है। निर्देशों का गंभीरता से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।


ऐसे में अब कोई भी व्यक्ति या कारोबारी ट्रेन से पार्सल नहीं भेज सकेंगे। रेलवे ने राजधानी दिल्ली समेत सभी स्टेशनों के लिए ये फरमान जारी कर दिया हैं। रेलव ने ये सारे फैसले 15 अगस्त के मौके पर आम नागरिक और देश कि सुरक्षा की दृष्टी से लिया है।

 


वहीं उत्तर मध्य रेलवे के कानपुर सेंट्रल समेत किसी भी स्टेशन से नई दिल्ली, दिल्ली जंक्शन, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार टर्मिनल, दिल्ली सराय रोहिल्ला और आदर्श नगर दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए रजिस्टर्ड न्यूज पेपर और मैगजीनों को छोड़कर सभी प्रकार के पार्सल पैकटों की बुकिंग पर रोक लगाई है।

 

 

प्रयागराज मंडल के पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि 12 अगस्त 2022 से 15 अगस्त 2022 तक अस्थायी रूप से रोक लगाई गई है, लेकिन यात्री अपना सामान अपने साथ कोच में ले जा सकते हैं। 12 से 15 अगस्त दिल्ली एरिया के स्टेशनों के लिए कोई भी पार्सल बुक नहीं होगा।