home page

UP News: यूपी में जल्दी शुरू होगी योजना, महिलाओं को हर महीने मिलेंगे पैसे

Yogi sarkaar : यूपी सरकार जल्दी ही राज्य की महिलाओं के लिए ये खास योजना शुरू करने जाए रही है, इस योजना के तहत अब राज्य की महिलाओं को हर महीने पैसे मिलेंगे | आइये जानते हैं इसको लेकर क्या है सरकार का प्लान 

 | 
यूपी में जल्दी शुरू होगी योजना, महिलाओं को हर महीने मिलेंगे पैसे 

HR Breaking News, New Delhi :  विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली ऐतिहासिक जीत में महिला मतदाताओं ने अहम भूमिका निभाई. खासतौर से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में तो 'लाडली बहना' योजना ने पूरा खेल ही बदल दिया. बड़ी संख्या में महिलाओं ने बीजेपी (BJP) के पक्ष में एकतरफा वोट दिया. जिसके बाद अब यूपी में भी ऐसी ही कोई योजना लाई जा सकती है ताकि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में महिला वोटरों को साधा जा सके. 

Mumbai News : नकली इनकम टैक्स अफसर बनकर घर में मारी रेड, 18 लाख रूपए लेकर हुए फरार

शिवराज सरकार की लाडली बहना योजना के तहत मध्य प्रदेश में महिलाओं को हर महीने 1250 रुपये दिए जाते हैं. इस योजना का पूरा फायदा चुनावों में बीजेपी को मिला, और महिलाओं ने बीजेपी के पक्ष में वोट डाला. बीजेपी ने इस बार यूपी की सभी 80 सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है. ऐसे में महिला वोटरों का उनके साथ आना जरूरी है. इसलिए महिला वोटरों को साधने के लिए यूपी में भी ऐसी स्कीम शुरू की जा सकती है.

महिलाओं के लिए नई योजना लाने की तैयारी
कानून व्यवस्था के मुद्दे पर तो पहले से ही महिलाएं सीएम योगी के साथ हैं, इसके साथ ही यूपी सरकार 60 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं के लिए रोडवेज बसों में फ्री यात्रा की सुविधा देने की तैयारी कर रही है. लोकसभा चुनाव से पहले महिलाओं वोटरों को साधने के लिए प्रदेश सरकार अब और भी नई योजनाएं ला सकती हैं या फिर महिलाओं के लिए जो योजनाएं चल रही हैं उनमें बढ़ोतरी कर सकती है.

Mumbai News : नकली इनकम टैक्स अफसर बनकर घर में मारी रेड, 18 लाख रूपए लेकर हुए फरार

महिला वोटरों पर बीजेपी की नजर
मध्य प्रदेश में बीजेपी की प्रचंड जीत की एक बड़ी वजह शिवराज सरकार की लाडली बहना योजना को माना जा रहा है. राजस्थान में भी बीजेपी अब इसी तर्ज पर लाडो योजना ला सकती है और यूपी सरकार भी ऐसी ही तैयारी कर रही है. माना जा रहा है कि अगले साल 2024-25 के बजट में महिलाओं के लिए इसके लिए विशेष प्रावधान हो सकता है या किसी योजना की घोषणा की जा सकती है.