home page

UP School Holiday: यूपी में कल स्कूल रहेंगे बंद, योगी सरकार ने जारी किए आदेश

यूपी में ठंड की वजह से और पारा लगातार गिरने की वजह से पूरे राज्य में स्कूलों को बंद कर दिया था और आज फिर से CM योगी ने पूरे राज्ज्यों में स्कूलों  को बंद करने का एलान कर दिया है | अब की बार ये छुट्टी ठंड की वजह से नहीं बल्कि किसी और वजह से की गयी है | क्या है इसका कारण, आइये जानते हैं 

 | 

HR Breaking News, New Delhi : उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। फैसले के मुताबिक, कल यानी 25 जनवरी को पूरे राज्य के सभी स्कूल में अवकाश रहेगा। ये फैसला सभी सरकारी व निजी स्कूलों पर लागू होगा। सरकार ने इसके लिए स्कूलों को नोटिस के जरिए जानकारी दी है। नोटिस में बताया गया कि बीते दिन प्री नर्सरी से लेकर कक्षा 12वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे।

7th pay commission : बदल गया है पेंशन से जुड़ा ये नियम, सरकारी कर्मचारियों को होगा फायदा

क्या कहा गया नोटिस में?

नोटिस में कहा गया कि गुरुवार, 25 जनवरी 2024 को मुहम्मद हजरत अली की जयंती के उपलक्ष्य में प्री नर्सरी से लेकर 12वीं तक राज्य के सभी सरकारी व निजी स्कूल बंद रहेंगे। नोटिस में आगे बताया गया कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। ये नोटिस राज्य के सभी स्कूलों को शिक्षा विभाग के जरिए भेजा गया है।

इन शहरों में 8वीं तक के स्कूल हैं बंद

UP ka Mausam : यूपी के 45 ज़िलों में हाड कंपाने वाली सर्दी, IMD ने बोला घर रहें सेफ रहे

हाल ही में यूपी के राजधानी लखनऊ व आगरा में कड़ाके की ठंड को देखते हुए स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। इस संबंध ने जिलाधिकारी ने नोटिस जारी किया था। नोटिस के मुताबिक, लखनऊ में कक्षा 8वीं तक के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूल 27 जनवरी तक बंद हैं, वहीं, आगरा में 24 जनवरी तक स्कूल बंद हैं।