home page

700 दिन की FD कर देगी वारे-न्यारे, ब्याज देख धड़ाधड़ निवेश कर रहे लोग

FD News - अगर आप भी अपनी एफडी पर जबरदस्त ब्याज पाना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल ये 700 दिन की एफडी आपके वारे-न्यारे कर सकती है। इस एफड़ी में लोग धड़ाधड़ निवेश कर रहे है। 

 | 

HR Breaking News, Digital Desk- भारत में बैंक एफडी में निवेश शुरू से लोगों का पसंदीदा विकल्प रहा है. हालांकि, पिछले कुछ वर्षों में ब्याज दरों में गिरावट होने के बाद फिक्स्ड डिपॉजिट पर इंटरेस्ट कम हो गया था. ऐसे में एफडी को लेकर लोगों की रूचि कम होने लगी.

लेकिन, पिछले साल से दुनियाभर में लगातार ब्याज दरों में बढ़ोतरी होने से बैंकों को भी एफडी पर इंटरेस्ट रेट बढ़ाना पड़ा. इसके बाद लोग फिर से ज्यादा ब्याज पाने के लिए FD में पैसा लगा रहे हैं. कई बैंक तो ऐसे हैं जो इस समय एफडी पर 9% तक ब्याज ऑफर कर रहे हैं.

अगर आप भी किसी बैंक में एफडी कराने का प्लान बना रहे हैं. तो आज हम आपको एक ऐसे बैंक के बारे में बता रहे हैं जहां एफडी करा आप बंपर रिटर्न पा सकते हैं. ये बैंक है यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity Small Finance Bank). वाणिज्यिक बैंकों की तुलना में, छोटे वित्त बैंक सावधि जमा या एफडी पर उच्च ब्याज दर प्रदान करते हैं. वहीं, एफडी को स्टॉक, एसआईपी या म्यूचुअल फंड (MF) जैसे इक्विटी में निवेश की तुलना में सुरक्षित माना जाता है.

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी रेट्स (Unity Small Finance Bank FD Rates)-
बैंक आम ग्राहक को 4.5% से 9% के बीच ब्याज दर प्रदान कर रहा है. वहीं बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 9.5% की ब्याज दर दे रहा है. ये नई दरें 2 मई 2023 से प्रभावी हैं.

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक आम नागरिकों के लिए एफडी रेट्स-
6 महीने से ज्यादा व 201 दिन – 8.75%
501 दिन – 8.75%
1001 दिन – 9.00%

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी रेट्स-
6 महीने से ज्यादा व 201 दिन 9.25%
501 दिन 9.25%
1001 दिन 9.50%

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी रेट्स (Utkarsh Small Finance Bank FD rates)-
उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक में, 700 दिनों में परिपक्व होने वाली जमा पर अब आम जनता के लिए अधिकतम 8.25% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 9% की ब्याज दर दे रहा है. बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, नई एफडी दरें 27 फरवरी 2023 तक प्रभावी हैं. बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 4.75% से 9% तक की ब्याज दरों के साथ सावधि जमा प्रदान करता है.

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी रेट्स (Fincare Small Finance Bank FD rates)-
फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक अब सामान्य नागरिकों को 3% से 8.4% के बीच और वरिष्ठ नागरिकों को 3.60% से 9.01% के बीच सावधि जमा पर ब्याज दे रहा है. 1000 दिनों के कार्यकाल पर 9.01% की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की जाती है. ये दरें 24 मार्च, 2023 से लागू हैं.