home page

Amitabh Bachchan Latest News : नोटिस के बाद अमिताभ ने किया 1.9 करोड़ की GST का भुगतान

Amitabh Bachchan Latest News : बिग भी यानी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने जीएसटी डिपार्टमेंट की तरफ से नोटिस मिलने के बाद 1.09 करोड़ रुपये के बकाया जीएसटी (GST) का भुगतान कर दिया है।

 | 
Amitabh Bachchan Latest News : नोटिस के बाद अमिताभ ने किया GST का भुगतान

HR Breaking News : नई दिल्ली : बॉलीवुड सुपर स्टार अमिताभ बच्चन को यह नोटिस गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स इंटेलिजेंस के डायरेक्टर जनरल की तरफ से दिया गया था। बता दें, पिछले साल नवंबर में अमिताभ बच्चन ने 7.15 करोड़ रुपये के कीमत की एमएफटी (NFT) की बिक्री की थी। 

 

यह भी जानिए

 


जांच रहेगी जारी

 


बिग बी की मुश्किलें जीएसटी भुगतान के बाद भी कम नहीं होने वाली हैं। सूत्रों के अनुसार गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स इंटेलिजेंस की तरफ से जांच जारी रह सकती है। बता दें, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा इनकम टैक्स एक्ट में किए गए बदलाव के बाद अधिकृत संस्थाओं ने NFT से जुड़े लोगों के व्यापार का पता लगाना शुरू किया। अमिताभ बच्चन के अलावा सलमान खान, जहीर खान, ॠषभ पंत जैसे स्टार्स भी इसके जरिए पैसा कम रहे हैं। 

इस पूरे टैक्स मामले पर अबतक अमिताभ बच्चन और उनके परिवार की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। मौजूदा नियमों के अनुसार एनएफटी पर 18% का जीएसटी देना होता है। 

 

 

यह भी जानिए

 

क्या है NFT 

एनएफटी का पूरा नाम नॉन फंजीबल टोकन होता है।  जिन संपत्तियों की लेन-देन कैश या दूसरे ऑनलाइन तरीकों से नहीं हो सकती है, उन्हें नॉन फंजीबल कहते हैं। ये लेन-देन पूरी तरह से वर्चुअल होती है। इस लेन-देन का जरिया टोकन होता है। यही वजह है कि इसे नॉन फंजीबल टोकन कहा जाता है। एनएफटी डिजिटल संपत्ति होती है, जिसे ब्लॉकचेन तकनीक के जरिए संभाला जाता है।