home page

Atal Pension Yojana :18 से 40 साल तक के लोगों को मिलेंगे 5 हजार रुपए प्रति माह, जल्द करें Registration

Desk : मोस्टली लोग अपने बुढ़ापे को लेकर चिता करते रहते हैं लेकिन अब बिल्कुल भी ऐसा करने की जरूरत नहीं है। सरकार की ओर से बुढ़ापा secure करने के लिए बहुत सारी योजनाएं चला रही है। उसमें से ही एक योजना के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। जिससे आपको हर माह 5 हजार रुपए घर बैठे ही मिलेंगे।
 | 
Atal Pension Yojana :18 से 40 साल तक के लोगों को मिलेंगे 5 हजार रुपए प्रति माह, जल्द करें  Registration

HR Breaking News : नई दिल्ली : भारत में ज्यादातर लोग बुढ़ापे को लेकर चिंतित रहते हैं। ऐसे लोगों को अब चिंता करने की जरूरत नहीं है। इसी कड़ी में सरकार की ओर से कई योजनाएं चलाई जा रही हैं।

ऐसे में आपके लिए “Atal Pension Yojana” एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। इसमें कम निवेश पर वृद्धावस्था में 5 से 10 हजार पेंशन की सुविधा उपलब्ध है।

ये खबर भी जानिए : बिकने जा रहा ये सरकारी बैंक,कहीं आपका अकाउंट तो नहीं जल्द करें चेक 

जानिए अटल योजना के बारे में


“अटल पेंशन योजना” का लाभ कोई भी व्यक्ति ले सकता है। इसके तहत पति-पत्नी दोनों को वृद्धावस्था में दस हजार रुपये तक पेंशन मिल सकती है। इस योजना का हिस्सा बनने के लिए आवेदक की आयु 18 से 40 वर्ष से बीच होना चाहिए। वहीं, प्लान में 20 साल के लिए निवेश करना होता है। इसके बाद 60 साल की उम्र में हर महीने पेंशन की रकम मिलती है।

ये खबर भी जानिए : Fd Rates Hike : इस सरकारी बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा, सबको होगा बंपर फायदा


महज 7 हजार रुपए के निवेश  पर मिलेंगे 5 हजार प्रति माह


महज 7 रुपये के निवेश पर हर महीने 5 हजार पेंशन : 18 साल की उम्र से 210 रुपए प्रतिमाह यानी 7 रुपए प्रतिदिन निवेश पर 5000 रुपए पेंशन हर माह मिलती है। वहीं, 42 रुपये प्रतिमाह के निवेश पर निवेश एक हजार रुपये हर महीने पेंशन की राशि मिलेगी। इस योजना के तहत निवेशक की मृत्यु होने पर उसकी पत्नी को पेंशन की राशि मिलेगी। वहीं पति-पत्नी दोनों की मृत्यु होने पर नॉमिनी को पेंशन की राशि दिलाने का प्रावधान है।