home page

Business Idea - छोटी पूंजी से आज ही शुरू करें ये बिजनेस, हर घर में है डिमांड

अगर आप भी कम निवेश के साथ अच्छा बिजनेस करने का प्लान कर रहे है तो ये खबर आपके लिए है। आज हम आपको अपनी खबर में एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है। जिससे आप छोटी पूंजी से आज ही शुरू कर सकते है। 
 
 | 
छोटी पूंजी से आज ही शुरू करें ये बिजनेस, हर घर में है डिमांड 

HR Breaking News, Digital Desk- देशभर में फैले कोरोना संकट के बीच कई लोगों की नौकरियां चली गई और कई लोगों का बिजनेस भी बंद हो गया. लेकिन, ऐसे समय में आप पैसा कमाने के लिए ऐसा बिजनेस शुरू कर सकते हैं, जिसकी हर घर में डिमांड है. आज हम आपको एक ऐसे ही बिजनेस के बारे में बताएंगे, जिसमें आप सिर्फ 1.14 लाख रुपए लगाकर हर महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं. खास बात ये है कि इस बिजनेस में सरकार भी आपकी मदद करेगी.

सरकार देती है लोन की सुविधा-

अगर आप भी अच्छी कमाई करने का जरिया देख रहे हैं तो आप मेटल से बनने वाले कटलरी की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट शुरू कर सकते हैं. कटलरी बिजनेस को लेकर सरकार की मुद्रा स्कीम के तहत लोन की भी सुविधा मिलती है.

बना सकते हैं ये प्रोडक्टस-

बता दें कटलरी की डिमांड तो सभी घरों में है. तो आप भी इस बिजनेस को शुरू कर अच्छी कमाई कर सकते हैं. इस बिजनेस के तहत आप कटलरी से हैंड टूल और खेती में काम आने वाले कुछ जरूरी टूल को भी बना सकते हैं. इसके अलावा घरों में तो इस तरह की कटलरी की काफी डिमांड होती है.

कितनी होगी इनकम-

सेट-अप पर खर्च: 1.8 लाख रुपए. इसमें मशीनरी जैसे वेल्डिंग सेट, बफिंग मोटर, ड्रिलिंग मशीन, बेंच ग्रिंडर, हैंड ड्रिलिंग, हैंड ग्रिंडर, बेंच, पैनल बोर्ड व अन्य टूल्स आ जाएंगे. इसके अलावा रॉ मैटेरियल पर खर्च: 1,20,000 रुपए (2 माह के लिए रॉ मैटेरियल) का होगा. इसके अलावा वर्क्स की सैलरी व अन्य खर्च: 30 हजार प्रति माह. कुल खर्च: 3.3 लाख रुपए का आएगा.

आपको खर्च करने हैं 1.14 लाख रुपए- 

इसमें से खुद के पास से सिर्फ 1.14 लाख रुपए खर्च दिखाना होगा. बाकी खर्च के लिए आप सरकार की मदद ले सकते हैं. सरकार की ओर से मुद्रा स्कीम के तहत लोन की सुविधा दी जाती है.