home page

Business Idea : घर की खाली छत से कमा सकेंगे लाखो रूपए हर महीना, ऐसे शुरू करें ये काम

घर की छत खाली पड़ी है तो उसे काम पर लगाए, छत पर शुरू करलें ये काम हर महीने होगी तगड़ी कमाई, कौनसे काम कर सकते हैं शुरू, आइये जानते हैं।  

 
 | 
business idea

HR Breaking News, New Delhi : अगर आप भी कमाई करने का कोई ऑप्शन देख रहे हैं  (Business Idea) तो आज हम आपको कुछ ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप अपने घर की छत से ही कमाई शुरू कर सकते हैं. ज्यादातर लोगों के घर की छत खाली ही पड़ी रहती है तो ऐसे में आप इसके जरिए मोटी कमाई कर सकते हैं. 

होर्डिंग्‍स लगवा कर करें कमाई (Earn Money From Busines)
अगर आपका घर मेन रोड पर है तो आप अपनी छत पर होर्डिंग लगवा सकते हैं. इसके जरिए भी आप कमाई कर सकते हैं. बता दें होर्डिंग का किराया प्रॉपर्टी की लोकेशन के आधार पर तय होता है. इसके लिए आप आउटडोर एडवरटाइजिंग कंपनियों से संपर्क कर सकते हैं. 

मोबाइल (Latest Mobile) टावर लगाकर करें कमाई
इसके अलावा आप अपनी छत पर मोबाइल कंपनी का टावर लगवा कर भी पैसा कमा सकते हैं. मोबाइल टावर लगाने वाली कंपनियां इसके लिए अच्छा खासा पैसा देती हैं. अगर आप अपनी छत पर टावर लगवाते हैं तो इसके लिए आपको सर्टिफिकेट लेना होता है और साथ ही अपने पड़ोसियों से भी नो ऑब्जेक्शन के बारे में बात करनी होती है. 

सोलर प्लांट से करें कमाई
आप सोलर प्लांट लगाकर भी कमाई कर सकते हैं. इससे बिजली (Free Electricity) की पैदावार तो होती है साथ ही आपको बिल भरने से भी राहत मिल जाती है. सोलर प्लांट लगाकर आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं. आप बिजली पैदा करके इसको बेचकर अच्छी कमाई कर सकते हैं. बिजली कंपनियों के साथ पावर परचेज एग्रीमेंट साइन करने के बाद आपके घर पर एक मीटर लगा दिया जाएगा. इस मीटर से ये पता चलेगा कि आपने कितनी बिजली बेची है. इस बिजनेस के लिए करीब 80,000 रुपये का निवेश करना होता है.