home page

Business News : इस सरकारी कंपनी को मिले दो बड़े ऑर्डर, अचानक उड़ने लगे शेयर

 | 
Business News : इस सरकारी कंपनी को मिले दो बड़े ऑर्डर, अचानक उड़ने लगे शेयर

HR Breaking News : नई दिल्ली : सरकारी कंपनी RailTel को रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) से दो ऑर्डर मिले हैं। इस खबर के बाद RailTel के शेयर की खरीदारी बढ़ गई। 
आपको बता दें कि RailTel को डेटा केंद्र प्रबंधन और क्लाउड सेवाओं से संबंधित 68.86 करोड़ रुपये के दो अलग-अलग ऑर्डर मिले हैं। 

शेयर मार्केट में निवेश करने वालों के लिए ये खबर भी जानना जरूरी : 6 रुपये के इस शेयर ने छह महीने में बना दिया 1.74 करोड़, जानिये कौनसी कंपनी का है शेयर

किस काम के लिए मिला इस सरकारी कंपनी को ऑर्डर


इनमें से एक ऑर्डर डेटा केंद्रों और उसके नेटवर्क के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए आपूर्ति, स्थापना और चालू करने को लेकर है। इसकी लागत 26.87 करोड़ रुपये है। वहीं, दूसरा आर्डर डीआरडीओ परिसर में क्लाउड सेवाओं की आपूर्ति, स्थापना और चालू करने के लिए है और इसकी लागत 36.99 करोड़ रुपये है।
रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड रेल मंत्रालय का उपक्रम है जबकि डीआरडीओ रक्षा मंत्रालय के तहत आने वाला प्रमुख अनुसंधान एवं विकास संगठन है।


शेयर की बढ़ी खरीदारी


सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन रेलटेल के शेयर की जबरदस्त खरीदारी रही। कारोबार के दौरान शेयर का भा 100 रुपये के स्तर को पार कर गया। हालांकि, दोपहर बाद मुनाफावसूली के बाद शेयर का भाव 100 रुपये से नीचे आ गया। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 3,180 करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है। आपको बता दें कि शेयर का 52 वीक का हाई लेवल 164 रुपये है, जो पिछले साल जून माह में था।