home page

Canara Bank बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा, जानिए लेटेस्ट अपडेट

Canara Bank ने 2 करोड़ रुपये से कम के फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में इजाफा (Fixed Deposit Interest Rates Hikes) कर दिया है. बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, नई दरें आज से प्रभावी हो गई हैं. आइये जानते है इसके बारे में विस्तार से.
 
 | 
Canara Bank बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा, जानिए लेटेस्ट अपडेट 

HR Breaking News (ब्यूरो) :  हाल ही में कई सरकारी और प्राइवेट बैंकों की ओर से फिक्स्ड डिपॉजिट (fixed deposit) की ब्याज दरों में इजाफा किया है. दिसंबर के महीने में आरबीआई (RBI) ने रेपो रेट (repo rate) में 35 बेसिस प्वाइंट का इजाफा​ किया था. मई 2022 से दिसंबर 2022 तक रेपो रेट में 2.25 फीसदी का इजाफा कर चुका है.


केनरा बैंक ​की एफडी दरें

  • बैंक ने 7 दिनों से 10 सालों की एफडी की ब्याज दरों में बदलाव किया है.
  • रिवाइज्ड के बाद आम जनता के लिए 3.25 फीसदी से 7.15 फीसदी और सीनियर सिटीजंस के लिए 3.25 फीसदी से 7.65 फीसदी तक हो गई हैं.
  • केनरा बैंक एफडी के 400 दिनों की एफडी पर 7.15 फीसदी की कमाई कर सकते हैं.
  • सीनियर सिटीजंस को 400 दिनों की एफडी पर 7.65 फीसदी ब्याज ​दर मिलेग.
  • 15 लाख रुपये से अधिक की नॉन कॉलेबल डिपॉजिट पर बैंक रेगुलर कस्टमर्स को 400 दिनों के टेन्योर पर 7.45 फीसदी ब्याज मिलेगा.
  • 15 लाख रुपये से अधिक की नॉन कॉलेबल डिपॉजिट पर बैंक सीनियर सिटीजंस को 7.75 फीसदी का ब्याज दर मिलेगा.

BANK NEWS: बैंक लोन नहीं चुकाने पर गारंटर के खिलाफ होगा ये एक्शन

नॉन कॉलेबल डिपॉजिट क्या हैं?


केनरा बैंक की वेबसाइट के अनुसार नॉन-कॉलेबल टर्म डिपॉजिट ऐसे डिपॉजिट होते हैं जिनमें समय से पहले विड्रॉल की परमीशन नहीं होती है.


ओवर ड्यू डिपॉजिट


यदि डॉमेस्टिक फिक्स्ड डिपॉजिट (fixed deposit) मैच्योर हो जाती है और धन का भुगतान नहीं किया जाता है, तो बैंक के पास क्लेम न किए जाने वाला अमाउंट मैच्योर्ड फिक्स्ड डिपॉजिट (fixed deposit) या सेविंग अकाउंट्स पर लागू होने वाली दर पर तयशुदा ब्याज दर से कम ब्याज अर्जित करेगी.