home page

DA: कर्मचारियों के लिए आई खुशखबरी, सरकार ने महंगाई भत्ते में की 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी

अगर आप भी कर्मचारी है तो यह खबर आपके लिए है। त्योहारी सीजन से पहले सरकार ने सोमवार को राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (dearness allowance) में बड़ी बढ़ोतरी की घोषणा की। आइये जानते है इसके बारे में पूरी जानकारी। 
 
 | 
DA: कर्मचारियों के लिए आई खुशखबरी, सरकार ने महंगाई भत्ते में की 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। त्योहारी सीजन से पहले ओडिशा सरकार ने सोमवार को राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (dearness allowance) में बड़ी बढ़ोतरी की घोषणा की। नवीनतम अधिसूचना के अनुसार, महंगाई भत्ते (dearness allowance)  में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है।


मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Chief Minister Naveen Patnaik) ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते  (dearness allowance) में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को आज मंजूरी दे दी। इसके साथ ही कर्मचारियों का महंगाई भत्ता  (dearness allowance) मौजूदा 31 प्रतिशत से बढ़ाकर 34 प्रतिशत कर दिया गया है।

Dearness Allowance: डेढ़ साल इंतजार के बाद कैबिनेट के एजेंडे में शामिल हुई कर्मचारियों की ये फाइल


नवीनतम ओडिशा सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, ‘महंगाई भत्ते  (dearness allowance) में बढ़ोतरी 1.1 2022 से प्रभाव में आएगी।’

सरकारी कर्मचारियों को उनका बढ़ा हुआ वेतन सितंबर से अगस्त तक बढ़े हुए डीए से उपार्जित बकायों के साथ मिलेगा। सरकार के करीब 4 लाख कर्मचारियों और 3.5 लाख पेंशनभोगियों को इस बढ़ोतरी से फायदा होगा।