home page

EPFO कर्मचारियों की हो गई मौज, खाते में आएंगे 56,700 रुपए

EPFO Update: काफी समय से प्रोविडेंट फंड (Provident Fund) के ब्याज का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि अगले माह ब्याज का पैसा देश के 6 करोड़ से ज्यादा लोगों के खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा.
 
 | 
EPFO कर्मचारियों की हो गई मौज, खाते में आएंगे 56,700 रुपए

HR Breaking News : नई दिल्ली : अगले महीने ब्याज का पैसा देश के 6 करोड़ से ज्यादा लोगों के खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार ने कुछ समय ही प्रोविडेंट फंड (Provident Fund) पर 8.1 फीसदी ब्याज दर देने की बात कही थी.

यह ब्याज दर 40 वर्षों में सबसे कम ब्याज दर है. इससे पहले सरकार ने 8.5 फीसदी ब्याज दिया था. एक अनुमान के मुताबिक यदि किसी के खाते में 10 लाख रुपए फंड पड़ा है तो उनके खाते में पूरे 81,000 रुपए क्रेडिट किये जाएंगे.

हालाकि इसके लिए सरकार का अभी कोई आधिकारिक बयान तो नहीं आया है. लेकिन सूत्रों का दावा है कि 30 अगस्त तक सभी नौकरीपेशा लोगों के खाते में पैसे क्रेडिट कर दिये जाएंगे.

PF वालों की लगी लॉटरी, इस दिन खाते में आएंगे लाखों रुपए


कैसे चेक करें बैलेंस(how to check balance)


आप अपना PF बैलेंस चेक करने के लिए 4 तरीके अपना सकते हैं. या फिर चारों में से कोई भी एक तरीका चुन सकते हैं. इन तरीकों में आप SMS के जरिए बैंलेंस चेक कर सकते हैं और मिस्ड कॉल करके भी जान सकते हैं.

इसके अलावा आप EPFO की बेवसाइट, और उमंग ऐप के माध्यम से भी चेक कर सकते हैं.SMS से इसके लिए आपको EPFO के पास रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 7738299899 पर EPFO UAN LAN (भाषा) लिखकर मैसेज भेजना है. 

PF वालों की लगी लॉटरी, इस दिन खाते में आएंगे लाखों रुपए


कुछ ऐसे होगी ब्याज की कैलकुलेशन (The calculation of interest will be something like this)


अगर आपके PF खाते में 10 लाख रुपये हैं तो ब्याज के रूप में 81,000 रुपये मिलेंगे. वहीं अगर आपके PF खाते में 7 लाख रुपये हैं तो ब्याज के रूप में 56,700 रुपये मिलेंगे. साथ ही यदि आपको खाते में 5 लाख रुपये हैं तो ब्याज के 40,500 रुपये आएंगे. आपके खाते में एक लाख रुपये हैं तो 8,100 रुपये आएंगे.